This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारी 14 से टीकाकरण का करेंगे बायकाट

नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) में आउटसोर्स कर्मचारियों सहित नौ हजार के करीब कर्मचारी 14 अप्रैल से टीकाकरण का बायकाट करेंगे।

JagranSat, 10 Apr 2021 03:22 PM (IST)
नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारी 14 से टीकाकरण का करेंगे बायकाट

जागरण संवाददाता, पटियाला : नेशनल हेल्थ मिशन इंप्लाइज यूनियन (एनएचएमईयू) के प्रदेश प्रधान अमरजीत सिंह ने कहा कि नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) में आउटसोर्स कर्मचारियों सहित नौ हजार के करीब कर्मचारी 14 अप्रैल से टीकाकरण का बायकाट करेंगे। उन्होने कहा कि कर्मचारी काम छोड़ हड़ताल पर चले जाएंगे क्योंकि वे वर्ष 2008 से बहुत ही कम वेतन पर काम कर रहे हैं। पिछले साल कोविड-19 की शुरूआत के दौरान सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा था कि कोरोना की जंग में कम वेतन में काम करने वाले इन कर्मचारियों की सेवाएं रेगुलर करके इनको इनाम दिया जाएगा। लेकिन आज तक उनकी सेवाएं न रेगुलर हुई हैं न ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक समान काम, समान वेतन दिया जा रहा है। जबकि हरियाणा सरकार नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों को पूरा वेतन दे रही है। कर्मचारी छुट्टी वाले दिन भी आफिस में आते हैं और वैक्सीनेशन में पूरी तनदेही के साथ जुटे हुए हैं। सबसे ज्यादा बुरा हाल इस मिशन में काम कर रहे आउटसोर्स कर्मचारियों का है। कोविड-19 में बहुत से कर्मचारी कोरोना वायरस का शिकार होकर अपनी जान भी गवां रहे हैं। पंजाब सरकार के इस रवैये से परेशान होकर ही अब नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने 14 अप्रैल से हड़ताल पर जाने सहित टीकाकरण का बायकाट करने का फैसला कर लिया है।

-----------

इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रखेंगे कर्मचारी

नेशनल हेल्थ मिशन के अधीन काम करते कर्मचारी हड़ताल के दौरान वैक्सीनेशन का मुकम्मल बायकाट करेंगे और इमरजेंसी सेवाएं बिलकुल बंद करेंगे। अमरजीत सिंह ने कहा कि स्टेट यूनियन की तरफ से बीते दिनों पंजाब सरकार को हड़ताल पर जाने का नोटिस भेज दिया है और वे 14 अप्रैल को पंजाब के सभी कैडर के नेता, जिला और ब्लाक लीडर की सहमति के साथ हड़ताल में शिरकत करेंगे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

पटियाला में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!