Move to Jagran APP

रुपये वापस पाने के लिए सांसद परनीत को करना पड़ेगा एक माह इंतजार

पटियाला सांसद परनीत कौर के खाते से 23 लाख उड़ाने के मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपित काबू तो कर लिए हैं लेकिन सांसद परनीत कौर को अपना 23 लाख रूपए वापिस पाने के लिए एक महीने और इंतजार करना पड़ सकता है। पटियाला पुलिस ने इन रूपयों को उड़ाए के जाने के बाद जिन आनलाइन बैंक खातों में ट्रांसफर करवाया था वहां पर इन पैसोंको फ्रीज कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 08:28 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 06:30 AM (IST)
रुपये वापस पाने के लिए सांसद परनीत को करना पड़ेगा एक माह इंतजार
रुपये वापस पाने के लिए सांसद परनीत को करना पड़ेगा एक माह इंतजार

प्रेम वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

सांसद परनीत कौर के खाते से 23 लाख रुपये उड़ाने के मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, दूसरी ओर सांसद परनीत कौर को अपने 23 लाख रुपये वापस पाने के लिए एक माह और इंतजार करना पड़ सकता है। पटियाला पुलिस ने इन रुपयों को आरोपितों द्वारा उड़ाए जाने के बाद जिन ऑनलाइन बैंक खातों में ट्रांसफर करवाया था, वहां पर इन पैसों को फ्रीज कर दिया है। फ्रीज की गई यह रकम एक तरह की केस प्रापर्टी बन चुकी है। वहीं संबंधित बैंक की मैनेजमेंट इन पैसों को वापस पाने के लिए प्रक्रिया में जुट गई है। पटियाला पुलिस के लैटर मिलने के बाद बैंक ने प्रोसेस शुरू किया है, जिसे पूरा होने में एक माह लग सकता है।

बता दें कि सांसद परनीत कौर को एक व्यक्ति ने खुद को राहुल बताते हुए मोबाइल नंबर पर फोन करके कहा था कि उनके खाते में सेलरी डालने के लिए अकाउंट अपडेट करना है। इसके तहत 24 से लेकर 26 जुलाई तक आरोपित ने लगातार फोन करते हुए सांसद का खाता नंबर व एटीएम कार्ड नंबर हासिल किया। इसके बाद पैन कार्ड व आधार कार्ड का नंबर लेने के बाद एटीएम कार्ड का सीवीवी नंबर लेकर मोबाइल नंबर पर आया ओटीपी भी मांग लिया। ओटीपी मिलने के बाद आरोपितों ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए सांसद परनीत कौर का नंबर बैंक खाते से हटा अपना खाता नंबर फीड कर बारी-बारी करके 23 लाख रुपये उड़ा लिए थे।

इस मामले में जामताड़ा झारखंड से अताउल अंसारी, मंडी गोबिदगढ़ से अफसर अली, नूर अली व फिनो पेमेंट्स बैंक के मैनेजर आशीष को गिरफ्तार किया है।

-------------------

गिरफ्तार आरोपितों को जेल भेज पांचवें की तलाश में जुटी सीआइए टीम

पुलिस ने इस मामले में सबसे पहले जामताड़ा झारखंड से अताउल अंसारी को गिरफ्तार किया था, क्योंकि मुख्य फोन कॉलर ने उसके खाते में पैसे ट्रांसफर किए थे। पांच अगस्त को अताउल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पूछताछ कर मंडी गोबिदगढ़ से मोबाइल दुकान चलाने वाले अफसर अली व नूर अली को गिरफ्तार किया। इन तीनों से पूछताछ के बाद 19 अगस्त को फिनो बैंक के मैनेजर आशीष को गिरफ्तार किया था। नूर अली को जेल भेजने के बाद अन्य तीनों से पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ चल रही थी। तीनों का पुलिस रिमांड बुधवार को खत्म होने पर अदालत में पेश किया गया, यहां से तीनों को जेल भेज दिया है। एसपी (डी) हरमीत सिंह हुंदल ने बताया है कि सीआइए स्टाफ की टीम ने उक्त आरोपितों से काफी जानकारी हासिल कर ली है। सांसद के पैसे वापसी के लिए प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं, जिसमें समय लगेगा। अब सीआइए स्टाफ अन्य आरोपित की तलाश में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.