Move to Jagran APP

डेयरी प्रोजेक्ट में देरी पर मेयर ने डीसी, निगम कमिश्नर के खिलाफ चीफ सेक्रेटरी को भेजा पत्र

पिछले तीन महीने से डेयरी प्रोजेक्ट का काम रुका पड़ा है। इसके चलते मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने डिप्टी कमिश्नर पटियाला संदीप हंस और निगम कमिश्नर विनीत कुमार पर विभागीय कार्रवाई की मांग को लेकर चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवाड़ी को पत्र भेजा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 11:40 PM (IST)
डेयरी प्रोजेक्ट में देरी पर मेयर ने डीसी, निगम कमिश्नर के खिलाफ चीफ सेक्रेटरी को भेजा पत्र
डेयरी प्रोजेक्ट में देरी पर मेयर ने डीसी, निगम कमिश्नर के खिलाफ चीफ सेक्रेटरी को भेजा पत्र

जागरण संवाददाता, पटियाला : पिछले तीन महीने से डेयरी प्रोजेक्ट का काम रुका पड़ा है। इसके चलते मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने डिप्टी कमिश्नर पटियाला संदीप हंस और निगम कमिश्नर विनीत कुमार पर विभागीय कार्रवाई की मांग को लेकर चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवाड़ी को पत्र भेजा है। उन्होंने कहा कि यह अफसर लोगों के लिए सफेद हाथी बनकर बैठे हैं। मेयर ने लोगों को इस डेयरी प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने के लिए इन अफसरों या फिर स्थानीय मंत्रियों के खिलाफ जन आंदोलन शुरू करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को चाहिए कि वे इन अफसर व मंत्रियों के दफ्तर या फिर इनके घर पहुंचकर डेयरी प्रोजेक्ट में हो रही देरी के बारे में सवाल करें कि वे इस प्रोजेक्ट को क्यों पूरा नहीं कर रहे।

loksabha election banner

इस दौरान मेयर ने कहा कि उन्होंने पहली बार परेशान होकर इन अफसरों के खिलाफ चीफ सेक्रेटरी को पत्र भेजकर इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है। हालांकि इस दौरान मेयर ने प्रशासनिक अधिकारियों से इस प्रोजेक्ट को पूरा करवाने की अपील भी की। मेयर ने कहा कि यह डेयरी शिफ्टिग प्रोजेक्ट शहर के छह लाख लोगों से संबंधित है और अगर यह प्रोजेक्ट पूरा होता है तो शहर को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट पर 15 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। बता दें कि मेयर संजीव शर्मा बिट्टू मंगलवार को प्रोजेक्ट वाली जगह का जायजा लेने गए थे। इसके बाद उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों पर डेयरी प्रोजेक्ट में देरी करने का आरोप लगाया। डेयरी प्रोजेक्ट मामला जल्द हल होने के आसार : कमिश्नर

मेयर द्वारा डेयरी प्रोजेक्ट को लेकर लगाए आरोप को निगम कमिशनर ने विनीत कुमार ने सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि डेयरी मालिक पिछले दिनों सीएम से मिले थे। इसके बाद सीएम ने डिप्टी कमिश्नर पटियाला की ड्यूटी लगाई थी कि वह इन डेयरी मालिकों की परेशानी सुनकर हल कर डेयरी प्रोजेक्ट को पूरा करें। इस संबंधी दो बार डेयरी मालिकों के साथ मीटिग भी हो चुकी है। निगम की ओर से प्रोजेक्ट वाली जगह का काम पूरा कर दिया गया है। कमिश्नर ने कहा कि डीसी से इस प्रोजेक्ट को लेकर बात भी हुई थी और जल्द मीटिग बुलाकर इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का प्लान भी है। तीसरी मीटिग सीएम के प्रोग्राम के चलते रद करनी पड़ी: डीसी

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि डेयरी प्रोजेक्ट को वह भी पूरा करना चाहते हैं। इस प्रोजेक्ट को लेकर उन पर कोई पालिटिकल प्रेशर नहीं है। डेयरी मालिकों से इस प्रोजेक्ट को लेकर दो बार मीटिग हो चुकी है। तीसरी 29 दिसंबर यानि बुधवार को रखी गई थी, पर सीएम के प्रोग्राम होने के चलते मीटिग को रद कर दिया गया। डीसी ने कहा कि अगले कुछ दिनों में ही इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह खुद इस प्रोजेक्ट को पूरा करना चाहता हैं, क्योंकि निगम द्वारा इस प्रोजेक्ट पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। मेयर द्वारा चीफ सेक्रेटरी को विभागीय कार्रवाई की मांग करने के मामले पर डीसी ने कहा कि मेयर ने चीफ सेक्रेटरी को पत्र भेजा है तो सरकार उनसे इसका जवाब मांगे और इसका जवाब दे दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.