Move to Jagran APP

बिजली बोर्ड में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी, पूर्व कौंसलर नामजद

बिजली बोर्ड में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी के मामले में थाना अनाज मंडी पुलिस ने मूनक के पूर्व कौंसलर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 12:07 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:12 AM (IST)
बिजली बोर्ड में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी, पूर्व कौंसलर नामजद
बिजली बोर्ड में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी, पूर्व कौंसलर नामजद

जेएनएन, पटियाला : बिजली बोर्ड में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी के मामले में थाना अनाज मंडी पुलिस ने मूनक के पूर्व कौंसलर के खिलाफ केस दर्ज किया है। नाभा निवासी लड़की की माता परमजीत कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मूनक के पूर्व कौंसलर कृष्ण सिंह सूचक ने लड़की को बिजली बोर्ड में नौकरी लगवाने के लिए कह कर तीन लाख रुपये लिए थे। भरोसे में लेने के लिए पूर्व कौंसलर ने अपने तीन साथियों के नाम का एक चेक भी दे दिए। काफी समय निकलने पर न तो लड़की को नौकरी लगवाया और न ही ली हुई रकम वापस की। जिस पर परमजीत कौर ने पूर्व कौंसलर द्वारा दिया चेक बैंक में लगाया तो वह भी बाउंस हो गया। एसएसपी को शिकायत के बाद परमजीत कौर के बयान पर थाना अनाज मंडी में मूनक के पूर्व कौंसलर कृष्ण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। राजनीतिक पहुंच होने का दिया था हवाला

loksabha election banner

परमजीत कौर की लड़की ने डबल एमए की है। पढ़ाई करते ही नाभा के एक कॉलेज की छत की दीवार गिरी और इसी दौरान लड़की को काफी चोटें लग गई। हालत कुछ ठीक होने के बाद अपनी पढ़ीलिखी लड़की को नौकरी लगवाने की सोची तो कुछ रिश्तेदारों ने कृष्ण सिंह के साथ मुलाकात करवा दी। आरोप है कि कृष्ण सिंह ने राजनीतिक पहुंच होने का हवाला देते परिवार को अपने जाल में फंसा लिया।

प्लाट गिरवी रख दिए था तीन लाख, अब भरना पड़ रहा ब्यॉज

पीड़ित परिवार के अनुसार नौकरी लगवाने के लिए सात लाख रुपये में सौदा तय हुआ था। इसमें तीन लाख रुपये पहले तो बाकी चार लाख रुपए नौकरी लगने के बाद देने की बात तय हुई। लड़की को नौकरी लगवाने के लिए परिवार ने अपनी मेहनत के साथ बनाया प्लाट गहने रख कर 3 लाख रुपए का कर्ज लिया। यह रकम परिवार की तरफ से पूर्व कौंसलर को गुरुद्वारा दुखनिवारण साहिब में दी गई। परंतु धोखाधड़ी के चलते ना नौकरी मिली और न ही दी हुई लाखों की रकम, मजबूरन अब पीडित परिवार को कर्जे का ब्याज भी भरना पड़ रहा है।

(बॉक्स)

.. लड़की के विवाह मे दहेज देने का भी लगाया था लारा

पीड़ित परिवार ने बताया कि बिजली बोर्ड में नौकरी के लिए फरवरी 2018 में लड़की ने पेपर भी दिया गया परंतु जिसमें से पास न होने पर नौकरी नहीं लगी। आरोपित से बार बार पैसे वापिस मांगते हुए लड़की का विवाह होने करने की बात भी की गई थी परंतु आरोपित ने सारा दहेज देने की बात कही बाद में वो मुकर गया।

--गर्गस--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.