Move to Jagran APP

क्रांतिकारी किसान यूनियन ने की मीटिग

पटियाला क्रांतिकारी किसान यूनियन की मीटिग में किसान नेताओं ने कहा कि 1 फरवरी 2020 को केंद्र सरकार की तरफ से पेश किए जा रहे आम बजट में यदि किसानों की मांगों को नजरअंदाज किया गया तो क्रांतिकारी किसान यूनियन जत्थेबंदियों के साथ मिलकर बजट की कापियां जलाएंगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 12:03 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 12:03 AM (IST)
क्रांतिकारी किसान यूनियन ने की मीटिग
क्रांतिकारी किसान यूनियन ने की मीटिग

जेएनएन (पटियाला) : क्रांतिकारी किसान यूनियन की मीटिग में किसान नेताओं ने कहा कि 1 फरवरी 2020 को केंद्र सरकार की तरफ से पेश किए जा रहे आम बजट में यदि किसानों की मांगों को नजरअंदाज किया गया तो क्रांतिकारी किसान यूनियन जत्थेबंदियों के साथ मिलकर बजट की कापियां जलाएगी। राज्य नेता डॉ. दर्शन पाल ने कहा केंद्र और पंजाब सरकार किसानों के कर्ज माफी और स्वामी नाथन समिति की रिपोर्ट लागू न कर किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर कर रही है। क्रांतिकारी किसान यूनियन की मीटिग जिला प्रधान जंग सिंह भटेड़ी की अध्यक्षता में गुरुद्वारा दुखनिवारन साहिब में हुई। मीटिग में दर्शन पाल ने कहा कि आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवारिक सदस्य पीछे रह जाते हैं जिनको कोई सरकारी मदद न मिलने कारण उनकी जिंदगी दुर्भर हो रही है। उन्होंने किसानों की मांगों मनवाने के लिए और बैंकों की रिकवरी टीमों की तरफ से किसानों को जलील करने के विरोध में असिस्टेंट रजिस्ट्रार एआर और डीआर को मिलने का फैसला किया है। आने वाले समय में इन मुद्दों पर तीखा संघर्ष शुरु करने का फैसला किया गया। जिला उप प्रधान हरभजन सिंह बुट्टर की तरफ से मोदी की सरकार की तरफ से बनाए कानून सीएए, एनसीआर और एनपीआर को देश में धक्के के साथ लागू करने की नीतियों के खिलाफ 3 फरवरी को पटियाला में होने जा रही कांफ्रेंस में शामिल होने का एलान किया गया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.