Move to Jagran APP

पुलिस कस्टडी में बीरबल की मौत मामले में न्यायिक जांच शुरू

पटियाला थाना पातड़ां इलाके में आते गांव भूतगढ़ से अवैध शराब बेचने के मामले में गिरफ्तार आरोपित बीरबल की पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में न्यायिक जांच शुरू हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 12:19 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:15 AM (IST)
पुलिस कस्टडी में बीरबल की मौत मामले में न्यायिक जांच शुरू
पुलिस कस्टडी में बीरबल की मौत मामले में न्यायिक जांच शुरू

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना पातड़ां इलाके में आते गांव भूतगढ़ से अवैध शराब बेचने के मामले में गिरफ्तार आरोपित बीरबल की पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में न्यायिक जांच शुरू हो चुकी है। शनिवार को बीरबल सिंह की लाश का पोस्टमार्टम हुआ, लेकिन परिवार ने लाश न लेते हुए अपना धरना जारी रखा।

loksabha election banner

दूसरे दिन भी एसपी ट्रैफिक पलविदर सिंह चीमा ने परिवार के साथ मीटिग की, लेकिन परिवार ने बयान देने के बाद सिर्फ पोस्टमार्टम ही करवाया। एसपी चीमा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बीरबल सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई कर रहे हैं। परिवार की तसल्ली के लिए न्यायिक जांच शुरू करवा दी है और डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है। फिर भी यह लोग धरने पर बैठे हैं जबकि अभी तक पुलिस की लापरवाही सामने नहीं आई है। उधर, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के अनुसार बीरबल सिंह को लीवर की समस्या थी, जिस वजह से उसकी मौत हुई। उसके शरीर पर भी चोट के निशान नहीं मिले हैं, फिलहाल फाइनल रिपोर्ट तैयार करनी बाकी है। घटना के अनुसार 32 वर्षीय बीरबल सिंह को पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में गिरफ्तार किया था, लेकिन पुलिस कस्टडी में उसकी तबीयत बिगड़ गई। हालत गंभीर होने पर उसे राजिदरा अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां उसकी मौत हो गई। परिवार का आरोप है कि पुलिस की पिटाई के कारण बीरबल की मौत हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.