Move to Jagran APP

मंदिर के आसपास सौ के करीब पुलिस कर्मी तैनात

श्री काली देवी माता मंदिर में हुई बेअदबी की घटना के बाद मंदिर परिसर के भीतर व बाहर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:39 PM (IST)
मंदिर के आसपास सौ के करीब पुलिस कर्मी तैनात
मंदिर के आसपास सौ के करीब पुलिस कर्मी तैनात

प्रेम वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

श्री काली देवी माता मंदिर में हुई बेअदबी की घटना के बाद मंदिर परिसर के भीतर व बाहर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। एसएसपी डा. संदीप कुमार गर्ग ने श्री काली माता मंदिर में दौरा करते हुए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। मंदिर के चारों तरफ 100 के करीब पुलिस मुलाजिम मंगलवार को तैनात किए और मंदिर के मुख्य द्वार पर हथियारबंद गाड़ी को ड्यूटी पर लगाया गया है। एसपी सिटी हरपाल सिंह ने कहा कि पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी है और मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं।

23 वर्षीय आरोपित राजदीप सिंह अविवाहित है। उसकी मां घर में माता की चौकी लगाती है और आरोपित राजदीप सेवा करता था। पिता वेल्डिग का काम करता है और परिवार का आर्थिक हालत भी ठीकठाक है। सोमवार को आरोपित घर से बाइक लेकर मंदिर पहुंचा था। यहां बाइक पार्क करने के बाद वह सीधे मंदिर परिसर में पहुंचा और एक महिला को पीछे से जबरन पकड़ लिया। महिला ने उसे धक्का मारकर हटाया तो वह मूर्ति के सामने खड़ा होकर तालियां बजाने के बाद सिंहासन पर चढ़ने के बाद माता की मूर्ति से लिपट गया। जिसके बाद उसे मंदिर के सिक्योरिटी गार्ड ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। आरोपित की बाइक भी पुलिस ने कब्जे में कर ली है।

गांव नैणा कलां निवासी रवि ने कहा कि वह परिवार को अच्छी तरह से जानते हैं और राजदीप को भी। राजदीप माता की सेवा करने वालों में था, उसे यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसी घटना हुई है। राजदीप की मां माता की चौकी लगाती है और यह लोग गांव में बने एक मंदिर में सेवा भी करते हैं। अक्सर दोनों मां व बेटा श्री काली माता मंदिर पैदल ही माथा टेकने जाते हैं। राजदीप के घर पर ही माता की काफी तस्वीरें पड़ी हैं, जहां पर यह लोग चौकी लगाते हैं। इन पहलुओं पर जांच के बाद होगा खुलासा

1. सात दिन की पुलिस कस्टडी में आरोपित के दिमाग का टेस्ट होगा।

2. घर पर मिली दवाओं की जांच चल रही है कि वह कौन सी दवा लेता था। हालांकि घर से कोई डाक्टरी इलाज की पर्ची नहीं मिली।

3. एसपी सिटी हरपाल सिंह की देखरेख में आरोपित की भूमिका की लगातार पड़ताल की जाएगी।

4. आरोपित के नशे के सेवन करने या न करने संबंधी जांच शुरू की गई है। वकीलों ने किया नो वर्क का एलान

जिला बार एसोसिएशन ने श्री काली माता मंदिर में माता की मूर्ति की बेअदबी करने वाली घटना की निदा करते हुए नो वर्क का एलान किया। बंद के समर्थन में आए एसोसिएशन के प्रधान जेपीएस घुम्मन ने कहा कि मंगलवार को वकीलों ने कामकाज पूरी तरह से बंद रखा। एसोसिएशन की मांग है कि इस घटना को अंजाम देने वाले के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए पूरे मामले की गहराई से जांच कर घटनाक्रम की असलियत सामने लाई जाए। फोकल प्वाइंट के उद्योगपतियों ने भी दिया बंद को समर्थन

फोकल प्वाइंट इंडस्ट्री एसोसिएशन ने श्री काली माता मंदिर में हुई बेअदबी की घटना की निदा करते हुए बंद का समर्थन किया। एफपीआइए के प्रधान रोहित बांसल व महासचिव अश्वनी गुप्ता की देखरेख में सभी सदस्यों ने बंद के समर्थन में अपनी अपनी फैक्ट्रियां का शटर लगाकर नारेबाजी की। प्रधान रोहित बांसल ने कहा कि यह घटना किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा करती है, ऐसे में पुलिस अधिकारियों से मांग है कि वह इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.