Move to Jagran APP

घनौर अस्पताल में बनेगा जच्चा-बच्चा केंद्र: सिद्धू

सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने ऐलान किया कि घनौर अस्पताल को जहां अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करके 30 से अपग्रेड करके 50 बिस्तरों का अस्पताल बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 07:04 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 07:04 PM (IST)
घनौर अस्पताल में बनेगा जच्चा-बच्चा केंद्र: सिद्धू
घनौर अस्पताल में बनेगा जच्चा-बच्चा केंद्र: सिद्धू

संस, राजपुरा (पटियाला) : सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने ऐलान किया कि घनौर अस्पताल को जहां अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करके 30 से अपग्रेड करके 50 बिस्तरों का अस्पताल बनाया जा रहा है, वहीं इस अस्पताल में जच्चा -बच्चा केंद्र स्थापित करने के साथ-साथ एमआरआइ और सीटी स्कैन जैसी सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी। यह बात उन्होंने घनौर के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के दर्जे में विस्तार करने और करीब 10 करोड़ रुपये की लागत के साथ नवीनीकरण का नींव पत्थर रखते हुए कहीं। इस मौके पर उनके साथ हलका विधायक मदन लाल जलालपुर, जिला परिषद सदस्य गगनदीप सिंह जौली जलालपुर और सिविल सर्जन डा. सतिदर सिंह भी मौजूद थे।

loksabha election banner

इस मौके पर सेहत मंत्री ने कहा कि इसके अलावा अगले छह महीनों में इस अस्पताल में रिहायशी मकानों की मरम्मत भी करवा दी जाएगी। जिससे सेहत स्टाफ यहां मरीजों की सेवा के लिए 24 घंटे उपस्थित रह सके। सेहत मंत्री ने साथ ही डाक्टरों और अन्य सेहत स्टाफ को मरीजों की सेवा के लिए ईमानदारी और तनदेही के साथ तत्पर रहने की ताकीद भी की। उन्होंने आगे घनौर हलके की कायाकल्प करन के लिए पंजाब सरकार की तरफ से 1100 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाने के लिए हलका विधायक मदन लाल जलालपुर की प्रशंसा की। सिद्धू ने कहा कि राज्य सरकार इस पक्ष से वचनबद्ध है कि लोगों के साथ 2017 में किए वादों में से कोई भी वादा अधूरा न रहे। सिद्धू ने बताया कि सेहत विभाग में 400 खाली पदों पर विशेषज्ञ डाक्टर, नर्सें, पैरा मेडिकल और अन्य स्टाफ की भर्ती की गई है और अब 80 वार्ड अटेंडेंटों की भर्ती भी जिला स्तर पर की जाएगी।

वहीं, हलका विधायक मदन लाल जलालपुर ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, सांसद परनीत कौर और सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू का धन्यवाद किया। जलालपुर ने बताया कि हलके में पीने वाले पानी के लिए 350 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट, 400 करोड़ रुपये का इंडस्ट्री पार्क, 200 करोड़ रुपए किसानों के लिए दिलाने समेत हर गांव में विकास कार्य बड़े स्तर पर चल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.