Move to Jagran APP

पुलिस नाके में कोरोना टेस्ट के बाद भेज दिया जाता है घर

सेहत विभाग के साथ मिलकर पुलिस द्वारा लगाए जाने वाले कोरोना टेस्ट कैंप में टेस्टिग के बाद संबंधित व्यक्ति को सावधानी बरतने की जानकारी देकर छोड़ दिया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 08:38 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 08:38 AM (IST)
पुलिस नाके में कोरोना टेस्ट के बाद भेज दिया जाता है घर
पुलिस नाके में कोरोना टेस्ट के बाद भेज दिया जाता है घर

प्रेम वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

सेहत विभाग के साथ मिलकर पुलिस द्वारा लगाए जाने वाले कोरोना टेस्ट कैंप में टेस्टिग के बाद संबंधित व्यक्ति को सावधानी बरतने की जानकारी देकर छोड़ दिया जाता है। कैंप में लिए जाने वाले टेस्ट की रिपोर्ट कुछ घंटे बाद आती है। ऐसे में ये रिपोर्ट उक्त व्यक्ति के मोबाइल फोन पर भेज दी जाती है। सरहिद रोड पर फग्गणमाजरा पुलिस चौकी द्वारा सोमवार को सेहत विभाग के डा. हरनव सिंह की टीम के साथ करीब डेढ़ घंटे तक यह कैंप लगाया गया। कैंप में 130 लोगों के टेस्ट किए गए।

फग्गणमाजरा चौकी इंचार्ज देवी राम की देखरेख में विक्रम सिंह नामक एएसआइ व डा. हरनव की टीम ने सरहिद रोड पर कैंप लगाया। इस दौरान पुलिस ने बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों को रोकना शुरू कर दिया। रोकने के बाद इन लोगों को कैंप में भेजा गया, जहां सेहत विभाग की टीम ने इनके टेस्ट किे। इस दौरान कोई हंगामा न हो, इस बात पर पुलिस अधिकारी नजर रखते हैं। टेस्टिग के सैंपल लिए गए व्यक्ति की डिटेल्स व फोन नंबर डाक्टरों की टीम नोट करती है, इसके बाद संबंधित व्यक्ति को जाने दिया जाता है। शाम पांच बजे के करीब 130 लोगों में से चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। इन चारों पाजिटिव केसों से फोन पर सेहत महकमे ने मैसेज के जरिए रिपोर्ट भेजने के बाद घर में क्वारंटाइन होने या फिर तकलीफ होने पर संबंधित इलाके के अस्पताल में दाखिल होने को कहा है। यही नहीं इनकी डिटेल्स रिपोर्ट संबंधित इलाके के सेहत महकमे के अधिकारियों को फारवर्ड कर दी जाती है। पुलिस ने बांटे मास्क

नाके पर तैनात पुलिस मुलाजिमों ने लोगों को रोकने के बाद कैंप में भेजने और बिना मास्क पहने लोगों को मास्क बांटने के बाद कोविड 19 के नियमों का पालन करने की अपील की। अब तक पुलिस ने जिले में बिना मास्क घूमने वाले 8695 लोगों के टेस्ट करवाएं हैं, जिनमें से 45 लोग पाजिटिव निकले हैं। चौकी इंचार्ज देवी राम ने कहा कि पुलिस अधिकारी कैंप में टेस्टिग के दौरान किसी भी तरह से हंगामा न हो इस पर नजर रखने की भूमिका निभा रही है। पाजिटिव पाए जाने वाले व्यक्ति द्वारा यदि कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो सेहत महकमे की सूचना के बाद वह अगली कार्यवाही करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.