Move to Jagran APP

गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण और श्री काली माता मंदिर के पास बनेंगे दो फुट ओवरब्रिज

गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब और श्री काली माता मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को अब ट्रैफिक समस्या का सामना नहीं करना होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 12:37 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 12:37 AM (IST)
गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण और श्री काली माता मंदिर के पास बनेंगे दो फुट ओवरब्रिज
गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण और श्री काली माता मंदिर के पास बनेंगे दो फुट ओवरब्रिज

जासं, पटियाला : गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब और श्री काली माता मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को अब ट्रैफिक समस्या का सामना नहीं करना होगा। सरकार ने दोनों धार्मिक जगह पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पांच करोड़ रुपये से फुट ओवरब्रिज बनाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट की नेशनल हाईवे ब्रांच को इस प्रोजेक्ट का जिम्मा सौंपा गया है। अधिकारियों के अनुसार दीवाली से पहले ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

अब श्रद्धालुओं को नहीं होगी ट्रैफिक की समस्या

बता दें कि बारादरी से श्री काली माता मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं को सड़क पार करनी पड़ती है। इसी तरह यहां गुरूद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब के नजदीक बने मिनी बस स्टैंड से गुरूद्वारा साहिब जाने के लिए श्रद्धालुओं को हैवी ट्रैफिक वाली सड़क पानी करनी पड़ती है। इन दोनों जगह श्रद्धालुओं को ट्रैफिक जाम जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों को सड़क पार करने के दौरान उठानी पड़ती है। शनिवार के दिन तो यहां मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की काफी ज्यादा संख्या होने के चलते यहां अकसर ट्रैफिक जाम जैसी समस्या बनी रहती है। उधर धार्मिक समागम के दौरान यही हाल गुरूद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब के नजदीक होता है। ट्रैफिक जाम की समस्या को को सुलझाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

एक फुट ओवरब्रिज की लंबाई 45 मीटर होगी

जानकारी अनुसार श्री काली माता मंदिर में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां बारादरी बाग से फुट ओवरब्रिज बनाने का काम शुरू होगा। यह ब्रिज सड़क पार मंदिर के नजदीक वाली जगह पर उतारा जाएगा। दूसरी ओर गुरूद्वारा साहिब के नजदीक बने बस स्टॉप के एक हिस्से से ब्रिज बनाने का काम शुरू किया जाएगा। यह ब्रिज बस स्टॉप के सामने बनी गुरूद्वारा साहिब की पार्किंग में उतारा जाएगा। इन दोनों ब्रिज के बनने से श्रद्धालुओं को मंदिर या फिर गुरूद्वारा साहिब जाने के लिए सड़क का इस्तेमाल नहीं करना होगा। जानकारों अनुसार अगले हफ्ते दोनों फुट ओवरब्रिज का काम शुरू हो जाएगा।

पांच करोड़ से बनेंगे दोनों फुट ओवरब्रिज

पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट की नेशनल हाईवे ब्रांच के एसडीओ संजय ग्रोवर ने कहा कि एक फुट ओवरब्रिज को बनाने के लिए ढाई करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। दोनों पर कुल पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे। दोनों प्रोजेक्ट पर अगले हफ्ते काम शुरू कर दिया जाएगा। दोनों की लंबाई करीब 45-45 मीटर होगी। इन फुट ओवरब्रिज के बनने से धार्मिक स्थानों पर आने वाले श्रद्धालुओं को काफी सहुलियत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.