Move to Jagran APP

गेस्ट फेकल्टी अध्यापकों ने एग्जाम ड्यूटी से किया इनकार, प्रिसिपल ने दिया नोटिस

सरकारी महिद्रा कॉलेज की पूर्व अध्यापक व उसके पति द्वारा कॉलेज के मौजूदा अध्यापक से की मारपीट मामला गर्मा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 01:41 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 01:41 AM (IST)
गेस्ट फेकल्टी अध्यापकों ने एग्जाम ड्यूटी से किया इनकार, प्रिसिपल ने दिया नोटिस
गेस्ट फेकल्टी अध्यापकों ने एग्जाम ड्यूटी से किया इनकार, प्रिसिपल ने दिया नोटिस

बलविदरपाल सिंह, पटियाला

loksabha election banner

सरकारी महिद्रा कॉलेज की पूर्व अध्यापक व उसके पति द्वारा कॉलेज के मौजूदा अध्यापक से की मारपीट मामला गर्मा गया है। कॉलेज प्रिसिपल सिमरन कौर ने इस मामले संबंधी चार गेस्ट फेकल्टी अध्यापकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। सूत्र बताते हैं कि महिला अध्यापक ने इस मामले संबंधी कॉलेज प्रबंधकों को एक लीगल नोटिस भी जारी कर दिया है, पर कॉलेज प्रबंधकों का कहना है कि उन्हें अब तक लीगल नोटिस नहीं मिला है। ---ड्यूटी के दौरान बाहरी व्यक्ति ने कैसे झगड़ा किया

महिद्रा कॉलेज की प्रिसिपल ने गेस्ट फैक्लटी के चार अध्यापकों को नोटिस जारी किया है। नोटिस चार अध्यापकों रणदीप, प्रदीप सिंह, करण शर्मा व ललित कुमार के नाम है। इन अध्यापकों को नोटिस जारी कर प्रिसिपल ने कहा है कि पूर्व महिला अध्यापक व पति ने मौजूदा अध्यापक हरप्रीत से पैसे के लेनदेन के मामले संबंधी झगड़ा किया। इस समय दौरान कॉलेज के मेन गेट के आसपास के एरिया में अनुशासन बनाए रखने के लिए इन अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई थी। नोटिस में अध्यापकों को कहा है कि मामले संबंधी अपना स्पष्टीकरण लिखित रूप में दें, क्योंकि ड्यूटी लगे होने के बावजूद कोई बाहरी व्यक्ति कॉलेज में पहुंचकर कॉलेज का माहौल व अनुशासन कैसे भंग कर सकता है। ये है मामला : जानकारी अनुसार 22 फरवरी को कॉलेज की पूर्व महिला अध्यापक व उसके पति ने मौजूदा अध्यापक से झगड़ा किया था। हालांकि सूत्र बताते हैं कि यह झगड़ा दोनों में पैसे के लेनदेन को लेकर हुआ था। बाद में मौजूदा अध्यापक ने लिखित देकर मामले को निपटा लिया था। अब फिर पूर्व महिला अध्यापक के पति ने मामले संबंधी कॉलेज प्रिसिपल को लीगल नोटिस जारी किया है। इसके बाद प्रिसिपल ने इन चार अध्यापकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। हालांकि इस झगड़े को हुए करीब 14 दिन बीत चुके हैं, जबकि नियम अनुसार झगड़ा होने के बाद ही यह नोटिस जारी होना चाहिए था।

कोट्स

चार अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई थी। इस झगड़े को रोकना उनका फर्ज बनता था। अध्यापकों की जिम्मेदारी बनती थी कि वह इस झगड़े के बारे में मुझे सूचित करते। पर अध्यापकों ने मामले संबंधी मुझे जानकारी नहीं दी। जिसके चलते अब अध्यापकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। पूर्व महिला अध्यापक के पति की ओर से लीगल भेजने के मामले संबंधी जानकारी नहीं है ओर न ही मेरे पास ऐसा कोई नोटिस पहुंचा है।

--सिमरत कौर, प्रिसिपल, महिदरा कॉलेज, पटियाला ----गेस्ट फैक्लटी अध्यापकों ने एग्जाम में ड्यूटी देने से किया इनकार

महिद्रा कॉलेज में पंजाब पब्लिक सर्विस कमिशन द्वारा रविवार को एग्रीकल्चर डवलपमेंट अधिकारी का एग्जाम होना है। प्रिसिपल ने गेस्ट फैकल्टी अध्यापकों की ड्यूटी इस एग्जाम में लगाई थी, पर अब अध्यापकों ने यह ड्यूटी देने से इंकार कर दिया है। प्रिसिपल को इस एग्जाम में ड्यूटी न लगाने संबंधी लिखित में दिया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.