Move to Jagran APP

गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर्स की हड़ताल शुरू

पटियाला पंजाब के 48 सरकारी कॉलेजों में मंजूरशुदा पदों पर रखे गए गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरों की सेवाएं बिना शर्त नियमित करने को लेकर अनिश्चित समय की हड़ताल शुरू की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 12:25 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 12:25 AM (IST)
गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर्स की हड़ताल शुरू
गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर्स की हड़ताल शुरू

जेएनएन, पटियाला : पंजाब के 48 सरकारी कॉलेजों में मंजूरशुदा पदों पर रखे गए गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरों की सेवाएं बिना शर्त नियमित करने को लेकर अनिश्चित समय की हड़ताल शुरू की गई। साथ ही क्लासों का पूर्ण तौर पर बायकाट कर सरकार विरुद्ध नारेबाजी शुरू की गई।

prime article banner

धरने पर बैठे संघर्ष कमेटी पंजाब के आह्वान पर सरकारी महिदरा कॉलेज में मेंबर संघर्ष कमेटी पंजाब और प्रधान मालवा जोन-2 प्रो. हुकम चंद ने बताया कि पंजाब के सरकारी कॉलेजों में लंबे समय से काम करते 1011 के करीब सेवा निभा रहे प्रोफेसरों की नौकरी को बिना शर्त सरकार सुरक्षित करे। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते कहा कि यदि किसी भी गेस्ट फेकल्टी सहायक प्रोफेसर की नौकरी को आंच आई, तो वह बर्दाश्त नहीं करेंगे और अपने हकों के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। वहीं मौके पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के जिला शहरी प्रधान तेजिदर मेहता व कुंदन गोगिया ने उक्त प्रदर्शनकारियों के हक में अपनी आवाज बुलंद करते कहा कि उनके प्रदर्शन में कंधे से कंधा लगाकर खड़े हैं। किसी भी तरह की धक्केशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर संघर्ष कमेटी की तरफ से आप के नाम एक मांग पत्र भी दिया गया। जिस पर तेजिदर मेहता ने कहा कि वह उनकी मांगों का मुद्दा पंजाब प्रधान भगवंत मान व विरुद्ध गुट के नेता हरपाल सिंह चीमा के ध्यानार्थ कर आने वाली विधानसभा सैशन में जोर शोर से उठाएंगे। इस मौके आप वर्करों में सुशील मिड्डा, विक्रम सिंह, हरप्रीत सिंह, हरपाल सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.