Move to Jagran APP

अाखिरकार झुकी पंजाब सरकार, पक्के होंगे कांट्रेक्ट नर्सिंग कर्मचारी

पंजाब सरकार आखिरकार नर्सिंग कर्मचारियों के आंदोलन से झुक गई। पंजाब सरकार पटियाला के राजिंदरा मेडिकल कॉलेज में कांट्रेक्‍ट पर काम कर रहे नर्सिंग कर्मचारियाें को पक्‍का करेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 09:54 AM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 09:00 PM (IST)
अाखिरकार झुकी पंजाब सरकार, पक्के होंगे कांट्रेक्ट नर्सिंग कर्मचारी
अाखिरकार झुकी पंजाब सरकार, पक्के होंगे कांट्रेक्ट नर्सिंग कर्मचारी

पटियाला, जेएनएन। सरकारी राजिंदरा अस्पताल के आंदोलनकारी कांट्रेक्ट नर्सिंग स्टाफ के सामने सरकार झुक गई और उन्हें पक्का करने का एेलान कर दिया। इससे पहले नर्सिंग, एनसिलरी एंड फोर्थ क्लास यूनियन से बातचीत में सेहत मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने इन कर्मियों को पक्‍का करने का आश्‍वासन दिया। इसके बाद यूनियन अस्पताल में ओपीडी व ऑपेशन थियेटर खोलने और इमरजेंसी सेवाएं शुरू करने को राजी हो गई।

loksabha election banner

नर्सिंग, एनसिलरी एंड फोर्थ क्लास यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को सरकारी मेडिकल कॉलेज में सेहत मंत्री बह्म मोहिंदरा ने आश्वासन दिया कि कांट्रैक्चुयल नर्सिंग स्टाफ को 7मार्च तक रेगुलर कर दिया जाएगा। सेहत मंत्री ने यूनियन को दिए लिखित पत्र में कहा कि उनके साथ नर्सिंग, एनसिलरी एंड फोर्थ क्लास यूनियन के प्रतिनिधिमंडल की 28 फरवरी को मीटिंग हुई थी।

इसमें उन्होंने यूनियन को कहा था कि सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर है। वह उनकी बात कैबिनेट मीटिंग में रखेंगे। इसके बाद शनिवार को कैबिनेट की बैठक में यह फैसला हुआ है कि मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च विभाग में काम करने वाली 651 नर्सों, 130 चौथे दर्जे के मुलाजिमों और 75 एनसिलरी कांट्रेक्ट स्टाफ सदस्यों को 7 मार्च तक पक्का किया जाएगा। उधर, नर्सिंग स्टाफ ने सेहत मंत्री से हड़ताल के दौरान काम नहीं करने की सूरत में अपना वेतन भी जारी करने की मांग भी रखी। मोहिंदरा ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को कहा कि नर्सिंग स्टाफ का वेतन जारी कर दें।

सेहत मंत्री के आश्वासन के बाद स्टाफ ने आज पंजाब सरकार जिंदाबाद के नारे लगाए। गौर हो कि शुक्रवार को राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कर्मजीत कौर औलख का हालचाल जानने के लिए आए सेहत मंत्री और पूर्व विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर के सामने नर्सों ने सेहत मंत्री और पंजाब सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए थे।

छत से कूदने वाली स्टाफ नर्स के पिता ने दी आत्मदाह की धमकी

रेगुलर करने की मांग को लेकर छत से कूदने वाली स्टाफ नर्स कर्मजीत कौर के पिता ने शनिवार को धमकी दी कि अगर उक्त कर्मियों को जल्द रेगुलर नहीं किया गया तो अब वह राजिंदरा अस्पताल में आत्मदाह कर लेंगे। कर्मजीत कौर के पिता सुरजीत सिंह ने कहा है कि उनकी बेटी पिछले 10 साल से सेहत विभाग में अपनी सेवाएं दे रही है। अब वह अपने साथियों के लिए जिंदगी और मौत के साथ जूझ रही है।

अमृतसर में भी नर्सों ने की हड़ताल, निकाला रोष मार्च

अमृतसर। पटियाला के राजिंदरा मेडिकल कॉलेज की दो नर्सों द्वारा छत से छलांग लगाने के बाद अमृतसर स्थित गुरु नानक देव अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ का गुस्सा उफान पर है। शनिवार को नर्सिंग स्टाफ व पैरा मेडिकल स्टाफ ने अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर धरना लगाया। इसके बाद शहर में रोष मार्च निकाला। इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल हो गई। आधा शहर ठहर गया। वहीं गुरु नानक देव अस्पताल में इमरजेंसी व ओपीडी सेवाओं को संचालित करने में डॉक्टरों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.