Move to Jagran APP

दरवाजे पर अचानक बरात आई देख चौंक गया परिवार, राज खुला तो सभी के उड़े होश

पटियाला के बनूड़ क्षेत्र के एक गांव में एक परिवार के लोग उस समय भौंचक्‍क रह गए जब उनके घर पर अचानक बरात पहुंच गई। इसके बाद जब पूरे मामले का खुलासा हुआ तो सबके होश उड़ गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 01:36 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 10:58 AM (IST)
दरवाजे पर अचानक बरात आई देख चौंक गया परिवार, राज खुला तो सभी के उड़े होश
दरवाजे पर अचानक बरात आई देख चौंक गया परिवार, राज खुला तो सभी के उड़े होश

पटियाला, जेएनएन। जिले के एक गांव में अचानक घर के दरवाजे पर बरात आया देख एक परिवार के लोग भौंचक्‍का रह गए। पूरे मामले में जब राज खुला तो गांव के लोगों के होश उड़ गए। इसके बाद मामला पुलिस में पहुंच गया और केस दर्ज कर लिया गया। दरअसल परिवार की 17 साल की लड़की से उसके एक रिश्‍तेदार ने दुष्‍कर्म किया और फिर उससे मंदिर में जबरन शादी रचा ली। अब वह लड़की को ले जाने के लिए बरात के संग उसके घर पहुंच गया।

loksabha election banner

नाबालिग से दुष्कर्म के बाद मंदिर में जबरन शादी कर बरात लेकर पहुंचा युवक

बेशर्मी व हैवानियत की यह घटना जिले के बनूड़ थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई। हुआ यह कि गांव के एक परिवार में सभी लोग अपना-अपना काम कर रहे थे कि दरवाजे पर करीब 30 लोग आकर खड़े हो गए। इनमें से कुछ रिश्तेदार भी थे। इन लोगों को एक साथ आया देख परिवार के सदस्‍यों ने कारण पूछा गया तो उन्‍होंने बताया कि बताया कि उनकी बेटी के साथ बचित्तर सिंह नामक युवक की शादी हो गई है, इसलिए हम बरात लेकर आए हैं। यह सुनते ही घर के सभी लोगों के होश उड़ गए। लड़की की उम्र अभी 17 साल है और युवक 33 साल से अधिक उम्र का था। युवक लड़की के परिवार का रिश्‍तेदार है।

यह भी पढ़ें: इस्‍तीफा देकर चौतरफा हमले से घिरे नवजाेत, जानें किस बड़े मंत्री ने कहा- सिद्धू नहीं बुद्धू

परिवार के लोगों के शादी की बात सुनकर यकीन नहीं हुआ। ऐसे में लड़की को बुलाकर सच्चाई जानी गई तो लोगों के होश उड़ गए। लड़की ने बताया कि आरोपित बचित्तर सिंह ने करीब आठ महीने पहले लड़की को अकेली देख उसके साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद उसने रिवॉल्वर दिखाकर आठ महीने में कई बार दुष्कर्म किया। बाद में उसने लड़की पर दबाव बनाया और 30 मई को मनसा देवी मंदिर में ले जाकर गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली। अब युवक बरात लेकर लड़की को लेने पहुंचा था।

नाबालिग लड़की के मामा के साले का बेटा है आरोपित, नौ लोगों पर केस दर्ज

जानकारी के अनुसार, आरोपित युवक पीडि़त नाबालिग लड़की के मामा के साले का बेटा है। मामले का खुलासा होने के बाद परिवार के लोगों ने तुरंत बनूड़ थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर आरोपित युवक हरियाणा के फैजलपुर के बचित्तर सिंह, अंबाला के रामगढ़ की रहनेवाली रेखा व उसके पति हैप्पी, अंबाला के बराडा़ निवासी सोनू व पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बनूड़ थाने के इंचार्ज इंस्पेक्टर गुरमुख सिंह दिओ ने कहा कि लड़की के बयानों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

रिश्तेदारी के कारण घर में आता-जाता था युवक

लड़की के दादा ने बताया कि बचित्तर सिंह उनकी रिश्तेदारी में है, जिस वजह से वह अकसर घर में आता-जाता था। लड़की का पिता दिहाड़ी करता है, जिस वजह से वह सुबह ही घर से चला जाता था। आठ महीने पहले लड़की के साथ आरोपित ने दुष्कर्म किया था। इसके बाद लड़की की वीडियो बनाकर व रिवॉल्वर दिखाकर धमकाने लगा था। युवक ने लड़की के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। एक बार लड़की को बेहोशी की गोली भी खिलाई थी, जिस वजह से उसकी हालत खराब हो गई थी। लड़की अभी नाबालिग है, जिस वजह से खुद को केस से बचाने के लिए आरोपितों ने मिलकर लड़की पर दबाव बनाया और शादी करवा ली।

यह भी पढ़ें: अद्भुत है यह प्रेम कहानी, जानें कैसे डेनमार्क की बाला बन गई पंजाबी युवक की 'हीरो'

आरोपितों के डर से दो माह पहले स्कूल छोड़ दिया था लड़की ने

परिवार के लोगों ने बताया कि लड़की पर आरोपितों का खौफ इस कदर हो गया था कि वह घर से बाहर निकलने में कतराने लगी थी। परिवार के लोगों ने बताया कि करीब दो महीने पहले उसने स्कूल जाना बंद कर दिया था। इसका कारण कई बार पूछा, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। अब जब सच्चाई पता चली तो लड़की ने बताया कि उक्त आरोपितों के डर के कारण ही उसने स्कूल जाना बंद कर दिया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.