Move to Jagran APP

अध्यापकों का टावर पर अब तक का सबसे लंबा संघर्ष

रोजगार की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे दोनों बेरोजगार ईटीटी टीईटी पास अध्यापकों को लीला भवन स्थित बीएसएनएल टावर पर प्रदर्शन करते हुए 52 दिन हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 10:25 PM (IST)
अध्यापकों का टावर पर अब तक का सबसे लंबा संघर्ष
अध्यापकों का टावर पर अब तक का सबसे लंबा संघर्ष

जागरण संवाददाता, पटियाला : रोजगार की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे दोनों बेरोजगार ईटीटी टीईटी पास अध्यापकों को लीला भवन स्थित बीएसएनएल टावर पर प्रदर्शन करते हुए 52 दिन हो गए हैं। मंगलवार को बेरोजगारों ने दावा किया कि आज तक कोई भी संघर्ष टावर पर इतना लंबे समय तक नहीं चला। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रति रोष के कारण इतने समय तक बेरोजगार अध्यापकों को टावर पर रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। इससे पहले 2016 में फाजिल्का का दीपक चंडीगढ़ के सेक्टर तीन में स्थित पंजाब भवन में 51 दिन तक टावर पर रहा था।

prime article banner

उधर, लंबा समय भूखे प्यासे रहने के कारण बेरोजगार अध्यापकों की हालत ऐसी हो गई है कि ठोस रूप में उन्हें कुछ पच नहीं रहा है। गुरदासपुर के सुरिदरपाल और मानसा के हरजीत को दर्द की दवाएं लेने के बाद कुछ समय आराम रहता है, लेकिन जब दवा का प्रभाव कम होना शुरू हो जाता है तो दोबारा से दर्द शुरू हो जाता है। दोनों अध्यापक सेहत बिगड़ने के बावजूद अपनी मांगें पूरी नहीं होने तक टावर से नीचे आने को तैयार नहीं हैं। दोनों ने कहा कि साल 2018 में ईटीटी टीईटी पास अध्यापकों की योग्यता बारहवीं से ग्रेजुएशन कर दी गई, जिसे संघर्ष करके दोबारा बारहवीं करवाया गया। छह मार्च 2020 में जब पंजाब सरकार की तरफ से कम पद निकाले गए तो उसमें पंजाब सरकार की तरफ से नई-नई शर्तें लगा दी गई। इन शर्तो को वापस करवाने के लिए वे अब तक संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की बेरोजगार अध्यापकों के प्रति हमेशा फूट डालो और राज करो की नीति रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.