Move to Jagran APP

चुनाव में हिसा की तो सदस्यता हो जाएगी रद

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर जहां उम्मीदवारों ने प्रचार में तेजी कर दी है वहीं चुनाव कमेटी ने सख्त हिदायतें जारी कर दी हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 07:21 AM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 07:21 AM (IST)
चुनाव में हिसा की तो सदस्यता हो जाएगी रद
चुनाव में हिसा की तो सदस्यता हो जाएगी रद

प्रेम वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर जहां उम्मीदवारों ने प्रचार में तेजी कर दी है, वहीं चुनाव कमेटी ने सख्त हिदायतें जारी कर दी हैं। चुनाव के दौरान हिसा व दु‌र्व्यवहार करने वालों पर बार एसोसिएशन द्वारा सख्ती बरतते हुए तुरंत सदस्यता रद कर दी जाएगी और इस सदस्य का वोटिंग का अधिकार वापस ले लिया जाएगा। दोषी सदस्य की सदस्यता को पुन: बहाल करने का फैसला भी नई बनने वाली टीम के पास सुरक्षित रहेगा। चुनाव प्रचार के लिए कोई भी उम्मीदवार लाउड स्पीकर का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा और बाहरी लोगों को साथ लाने वाले उम्मीदवार व पार्टी पर एक्शन लिया जाएगा। जिला अदालत, यादविदरा कांप्लेक्स व महात्मा गांधी कांप्लेक्स के अलावा लाइब्रेरी का कोई भी उम्मीदवार लंच, चाय या अन्य किसी भी तरह की पार्टी के लिए इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। प्रचार के दौरान कोई भी उम्मीदवार विपक्ष पर निजी टिप्पणी नहीं करेगा, ऐसा करने पर चुनाव आयोग नोटिस लेगा। इसके अलावा चुनाव प्रचार के लिए वकील अपने चैंबर इस्तेमाल कर पाएंगे और कांप्लेक्स में प्रचार के लिए फ्लैक्स लगाने की जगह अलाट कर दी है। उक्त चुनावी निर्देश कमेटी में शामिल आरओ एडवोकेट सुधीर कुमार, एआरओ एडवोकेट परमिदर सिंह सिद्धू, व एआरओ एडवोकेट चमनदीप मित्तल ने जारी किए हैं। एजेंडे में शामिल कई प्रस्ताव तो पूरे कर चुके : घुम्मन

चुनाव प्रचार में जुटे प्रधान पद के उम्मीदवार जेपीएस घुम्मन व उनकी टीम ने कहा कि इस बार उनके एजेंडे में पेंडिग कामों को पूरा करने का वादा किया है। कांप्लेक्स में सोलर सिस्टम लगाने का एजेंडा पिछली बार शामिल था, जो 70 फीसद पूरा हो चुका है। इस बार जीत के बाद सोलर सिस्टम इंस्टाल कर देंगे। वहीं, वकीलों के चैंबर वाली बिल्डिंग महात्मा गांधी कांप्लेक्स व यादविदरा कांप्लेक्स को आपस में कनेक्ट करने का वादा था, इसे भी पूरा करेंगे। इन दोनों मुद्दों को पहल के आधार पर पूरा करेंगे। विपक्ष की पार्टी ने दावा किया है कि पार्किंग की सुविधा देंगे जबकि उनकी टीम ने पिछले कार्यकाल के दौरान पार्किंग की सुविधा दी है। कंज्यूमर कोर्ट वाली जगह को पार्किंग के लिए अलाट करवाया है। उनकी टीम ने पारदर्शिता से काम किया है और यही नहीं उनकी जीत को पक्का करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.