Move to Jagran APP

सीएम सिटी के टीबी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगता है कुत्तों का डेरा

सरकारी टीबी अस्पताल में देर रात आवारा कुत्ते डॉक्टरों की मेज पर सोते हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 01:22 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 01:22 AM (IST)
सीएम सिटी के टीबी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगता है कुत्तों का डेरा
सीएम सिटी के टीबी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगता है कुत्तों का डेरा

जागरण संवाददाता, पटियाला : सरकारी टीबी अस्पताल में देर रात आवारा कुत्ते डॉक्टरों की मेज पर सोते हैं। शहर में वायरल हुई वीडियों में ऐसा ही देखने को मिल रहा है। जहां पर शहर के आवारा कुत्ते टेबल के अलावा वहां पर पड़े कपडों पर आराम कर रहे हैं। इतना ही नहीं इस वीडियो में एक व्यक्ति भी पास में ही बैठा है, लेकिन वह भी कुत्तों को भगाने की बजाए वहां पर आराम से बैठा है। देखने में ऐसा लगता है की डाक्टरों के कमरों में घूम रहे लावारिस कुत्तों ने अपना निवास स्थान बना लिया है। इस संबंधित वायरल हुई एक वीडियो चर्चा का विषय बनी हुई है। जिस कारण अस्पताल प्रशासन की लापरवाही दिखाई दे रही है। जानकारी अनुसार गत रात एक व्यक्ति सरकारी टीबी अस्पताल में अपने रिश्तेदार का इलाज करवाने के लिए आया था। परंतु अस्पताल के डाक्टरों वाले कमरों में कोई भी डाक्टर मौजूद नहीं था और डाक्टर वाले मेज पर एक कुत्ता आराम के साथ सो रहा था। इसके तुरंत बाद उक्त व्यक्ति ने वहां वीडियो बनानी शुरू कर दी। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक कुत्ता मेज पर बैठा हुआ है और दूसरा कुत्ता अस्पताल में बनी अलमारी में आराम के साथ सो रहा है। वीडियो के द्वारा उक्त व्यक्ति ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की तरफ से मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते अब लावारिस कुत्तों ने अपना घर बना लिया है। उसने कहा कि अस्पताल में सुरक्षा मुलाजिम के होते हुआ भी लावारिस कुत्ते आराम के साथ अस्पताल में बैठे हैं। जिनको भगाने में सुरक्षा मुलाजिम भी असमर्थ है और वार्डों में दाखिल मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की ओर कोई ध्यान नहीं है। हालांकि वीडियो में जिस व्यक्ति को सुरक्षा मुलाजिम बताया जा रहा है, उसका कहना है कि वह सुरक्षा मुलाजिम नहीं है। अस्पताल के वार्ड में घूम रहे कुत्तों की वीडियो को देख पब्लिक का कहना है की क्या ऐसे मरीज ठीक होगें। हालात देख तो ऐसा लगता है की अस्पताल में मरीज ठीक होने की बजाए बीमार होंगे। यह सही नहीं है। सीएम का शहर होने के बावजूद अगर अस्पताल के यह हालात है तो पंजाब के अस्पतालों के हालात कैसे होगें, अंदाजा लगाया जा सकता है।

loksabha election banner

वीडियों संबंधित नहीं कोई जानकारी: डीएमएस

डिप्टी मेडिकल सुपरिंटेडेंट (डीएमएस) डॉ. विशाल चोपड़ा ने बताया कि वीडियो संबंधित कोई भी जानकारी नहीं है न ही किसी व्यक्ति की तरफ से अस्पताल में घूम रहे लावारिस कुत्ते संबंधित शिकायत दी गई है यदि कोई भी शिकायत उनके पास आती है तो अस्पताल प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.