Move to Jagran APP

फीस नहीं भरने पर ऑनलाइन क्लास ग्रुप से निकाले बच्चे

पटियाला सूलर रोड स्थित एक निजी स्कूल से स्टूडेंट्स को निकालने के विरोध में पेरेंट्स ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 12:23 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 12:23 AM (IST)
फीस नहीं भरने पर ऑनलाइन क्लास ग्रुप से निकाले बच्चे
फीस नहीं भरने पर ऑनलाइन क्लास ग्रुप से निकाले बच्चे

जागरण संवाददाता, पटियाला : सूलर रोड स्थित एक निजी स्कूल से स्टूडेंट्स को निकालने के विरोध में पेरेंट्स ने प्रदर्शन किया। पेरेंट्स ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि स्कूल मैनेजमेंट ने फीस नहीं भरने के चलते 100 से ज्यादा बच्चों को स्कूल की ऑनलाइन क्लास के ग्रुप से निकाल दिया है। इसके चलते जहां बच्चों को मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है, वहीं पेरेंट्स भी इसके चलते डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं। पेरेंट्स में रोष है और अगर जल्द स्कूल ने बच्चों को दोबारा ऑनलाइन क्लास ग्रुप में शामिल नहीं किया तो दो दिन बाद बड़े स्तर पर स्कूल का घेराव करेंगे।

loksabha election banner

इस दौरान स्कूल खिलाफ नारेबाजी करते हुए पेरेंट्स ग्रुप पटियाला के उपप्रधान अमनदीप सिंह, दमनजीत सिंह, जसविंदर सिंह, राजवीर सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते पहले ही लोगों को आर्थिक तौर पर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। परन्तु ऐसे समय में निजी स्कूलों की लूट जारी है। उन्होंने बताया कि सरकार ने चाहे निजी स्कूलों को सालाना फीस को छोड़ कर ट्यूशन फीस लेने के निर्देश दिए हैं, परंतु निजी स्कूल ट्यूशन फीस में भी अन्य खर्च जोड़कर सालाना फीस के बराबर ट्यूशन फीस की मांग रहे हैं। जो विद्यार्थी फीस नहीं जमा करवा सकते उनका नाम काट दिया गया है। पंजाब सरकार के यह भी आदेश थे कि फीस नहीं भरने के कारण कोई भी स्कूल विद्यार्थियों का नाम नहीं काटेगा। बावजूद निजी स्कूलों द्वारा बच्चों के नाम काटे जा रहे हैं, जोकि सरकार के नियमों का उल्लंघन है। प्रदर्शन में विजय कुमार, रौनक सिंह, मनदीप कौर, सरबजीत कौर, गुरविदर कौर, कवलीन कौर, मनदीप कौर सनौर, मनप्रीत कौर, सुखपाल सिंह, राजेश कुमार, जगदीश गुप्ता, राम बाल क्रिशन गुप्ता भी शामिल हुए।

कोट्स

शिकायत के बाद होगी कार्रवाई : डीईओ

जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी हरिदर कौर ने बताया कि फिलहाल उन्हें इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर किसी स्कूल द्वारा नियमों का उल्लंघन किया गया है तो इसकी जांच कर कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.