Move to Jagran APP

केंद्रीय टीम ने एसवाईएल नहर का निरीक्षण किया, नहर भरे जाने की जगह पर पहुंची

केंद्रीय गृह मंत्राायल की टीम ने मंगलवार को पटियाला के बनूड़ क्षेत्र में एसवाईएल नहर का निरीक्षण किया और हालात का जायजा लिया। टीम ने उस जगह पर जाकर जांच की, जहां नहर को भर दिया गया था। इस दौरान अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2016 02:14 PM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2016 09:52 AM (IST)
केंद्रीय टीम ने एसवाईएल नहर का निरीक्षण किया,  नहर भरे जाने की जगह पर पहुंची

पटियाला। सतलुज यमुना नहर को भरे जाने के मामले की जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय केंद्रीय टीम बनूड़ के गड़ी गांव पहुंची। इस मौके पर पंजाब के अधिकारी भी मौजूद थे। इस उच्चस्तरीय टीम का नेतृत्व केंद्रीय गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव दिलीप कुमार कर रहे हैं। टीम ने उन जगहों पर हालात का जायजा लिया जहां एसवाईएल नहर को भर दिया गया है। इस दौरान अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने एसवाईएल के लिए अधिग्रहीत की गई जमीन किसानों को लौटाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

फोटो गैलरी : केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम ने देखा एसवाईएल का हाल, देखें तस्वीरें

बनूड़ में एसवाईएल नहर के पास जांच करती केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम।

पढ़ें : एसवाइएल नहर बंद करने के विराेध में उतरे बनूड़ के किसान

इस मौके पर पंजाब सरकार की ओर से सिंचाई विभाग के सचिव काहन सिंह पन्नू मौजूद थे। टीम ने क्षेेत्र में एसवाईएल नहर की स्थिति का निरीक्षण किया। टीम ने उन जगहों का दौरा किया जहां नहर को भर दिया गया है। टीम के सदस्यों ने वहां मौजूद पंजाब के अधिकारिेयों से भी बातचीत की और नहर को भरे जाने के घटनाक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त की।

प्रदर्शन करते अकाली दल के कार्यकर्ता।

इस दौरान अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने एसवाईएल नहर के विरोध में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताअों एसवाईएल के लिए अधिग्रहीत जमीन संबंधित किसानों काे वापस करने की मांग की। जांच टीम के सदस्यों ने मीडिया से बात करने मना किया। उन्होंने कहा कि वह अपनी केंद्र सरकार को देंगे।

पढ़ें : जिम में महिला से दोस्ती ने कर दी युवती की जिंदगी बर्बाद, पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.