Move to Jagran APP

भादसों में कैबिनेट मंत्री धर्मसोत ने करवाई गेहूं की खरीद की शुरुआत

कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने भादसों में गेहूं की सरकारी खरीद की शुरुआत करवाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:56 PM (IST)
भादसों में कैबिनेट मंत्री धर्मसोत ने करवाई गेहूं की खरीद की शुरुआत
भादसों में कैबिनेट मंत्री धर्मसोत ने करवाई गेहूं की खरीद की शुरुआत

जेएनएन, भादसों (पटियाला): कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने भादसों में गेहूं की सरकारी खरीद की शुरुआत करवाई। उन्होंने भंगू राइस मिल सकराली के सब-यार्ड में गांव घुंडर के किसान बलदीप सिंह की गेहूं की मार्कफेड की ओर से खरीद करने के लिए बोली भी करवाई। इस मौके पंजाब में आढ़तियों की तरफ से अपनी हड़ताल वापस लिए जाने का स्वागत करते धर्मसोत ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने आढ़तियों और किसानों के हितों की लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि यह रिकार्ड है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल 2002 -2007 दौरान भी किसानों को मंडियों में परेशान नहीं होने दिया और इस बार भी किसानों को मंडियों में नहीं परेशान होने दिया गया। 24 घंटों में फसल का दाना-दाना खरीदा गया। उन्होंने कहा कि इस बार भी मंडियों में गेहूं की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल हैं और मंडियों में कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए जहां टीकाकरन के प्रबंध हैं, वहीं इस महामारी से बचाव के लिए भी पिछले सीजन की तर्ज पर पूरे प्रबंध किये गए हैं। इस मौके मार्केट समिति चेयरमैन परमजीत सिंह खटड़ा, एसडीएमम काला राम कांसल, वाइस चेयरमैन मक्खण सिंह टोहड़ा, नगर पंचायत प्रधान चुन्नी लाल, सचिव मार्केट समिति अश्वनी कुमार, रविदर सिंह मुंगो, शक्ति कुमार, जर्नैल सिंह झंबाली, पूर्व सरपंच जसपाल सिंह, परमजीत सिंह लेखाकार, करमजीत सिंह फरीदपुर, हरमीत सिंह हैपी, राजिदर काला, जसविदर कौर भुल्लर उपस्थित थे।

loksabha election banner

---------

शनिवार को हुई खरीद

शनिवार को अनाज मंडी भादसों में 2000 क्विंटल के करीब गेहूं की आमद हुई जिसमें से मार्कफैड की तरफ से 100 क्विंटल, पनग्रेन की तरफ से 800 क्विंटल की गेहूं की खरीद की गई।

-------------

गेहूं की खरीद संबंधी सरकार के दावे खोखले : देव मान

पंजाब सरकार की तरफ से गेहूं की खरीद 10 अप्रैल से शुरू करने का वादे खोखले साबित हैं। इन विचारों का प्रकटावा आम आदमी पार्टी के पूर्व इंचार्ज गुरदेव सिंह देव मान ने भादसों दाना मंडी में किसानों के साथ बातचीत करते हुए किया। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से चाहे गेहूं का एक-एक दाना खरीदने के बयान दिए जा रहे हैं, परन्तु अब तक दाना मंडी में पूरे खरीद प्रबंध ही मुकम्मल नहीं किये गए। देव मान ने कहा की अब तक एजेंसियों का बारदाना भी नहीं पहुंचा जो सबसे जरूरी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.