Move to Jagran APP

पांच बजे के बाद नहीं खुलेगी बस अड्डे की इंक्वायरी, स्टाफ की है कमी

सीएम सिटी के बस अड्डे की इंक्वायरी का समय पीआरटीसी ने कम कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 12:33 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 06:12 AM (IST)
पांच बजे के बाद नहीं खुलेगी बस अड्डे की इंक्वायरी, स्टाफ की है कमी
पांच बजे के बाद नहीं खुलेगी बस अड्डे की इंक्वायरी, स्टाफ की है कमी

जागरण संवाददाता, पटियाला : सीएम सिटी के बस अड्डे की इंक्वायरी का समय पीआरटीसी ने कम कर दिया है। प्रबंधन ने सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक ही इंक्वायरी खोलने के आदेश जारी किए हैं। इसी ऑफिस में ऑनलाइन बस टिकट की सुविधा भी दी जा रही थी। समय कम होने से यात्रियों को ऑनलाइन टिकट के साथ-साथ जानकारी न मिलने पर मुश्किलें हो रही हैं। इससे पहले इंक्वायरी सुबह साढ़े चार बजे खुल कर रात 10 बजे बंद होती थी। पटियाला डिपो के महाप्रबंधक एमपी सिंह ने कहा बस रूट की जानकारी वहां लगाए गए चार्ट से ली जा सकती है।

loksabha election banner

पटियाला बस अड्डे से सुबह चार बजे और शाम पांच बजे के बाद कई बड़े और महत्वपूर्ण रूट पर बसें चलती हैं। ऐसे में इंक्वायरी का समय कम करने से यात्रियों को रूट्स की सही जानकारी नहीं मिल रही। हालांकि रूट्स को लेकर सूचना बोर्ड भी लगाए गए हैं परंतु समय आगे-पीछे होने की सूरत में यात्रियों को सही जानकारी इंक्वायरी से ही मिलती रही है। नौकरी पेशा और व्यावसायिक अकसर ड्यूटी के बाद या फिर ड्यूटी पर जाने से पहले इंक्वायरी से पूछताछ करते हैं, पीआरटीसी की ओर से इंक्वायरी का समय ऑफिस मुताबिक करने के नए आदेश से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

पीआरटीसी पटियाला डिपो के महाप्रबंधक एमपी सिंह ने कहा कि ऑफिस का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक है। इसलिए इंक्वायरी का समय भी यही हैं। स्टाफ की कमी के कारण भी ऐसा किया गया है। रही बात बस रूट की जानकारी की तो रूट्स के बोर्ड लगाए गए हैं। ऑनलाइन टिकट दूसरे ऑफिस से भी बुक की जा सकती है। (बाक्स फोटो 11)

चंडीगढ़ से आए शिव भनोट ने कहा कि बसों संबंधी जानकारी के लिए अकसर वे पांच बजे के बाद आते थे और जानकारी लेकर समय मुताबिक अगले दिन सफर करते थे। अब ड्यूटी के समय ही पूछताछ के लिए आना होगा। इससे परेशानी तो है ही। बस रूट्स को लेकर बोर्ड तो लगाए गए हैं परंतु बसें भी लेट हो जाती हैं और समय में बदलाव की जानकारी जरूरी है।

( बाक्स फोटो 12)

सागर ने कहा बस अड्डा पर इंक्वायरी अधिक से अधिक समय तक खुले रखना बेहद जरूरी है। बाहर से आने वाले यात्रियों को आगे जाने के लिए मदद की जरूरत होती है और अकसर सुबह-सुबह और रात को ही यह परेशानी आती है। इंक्वायरी पर फेरबदल के बारे में पता चल जाता था। अब रात को या सुबह जानकारी नहीं मिलेगी।

(बाक्स फोटो 13)

अजय ने कहा कि सार्वजनिक अदारे लोगों की सुविधा का ध्यान रखते हैं परंतु पीआरटीसी ने इंक्वायरी का समय कम कर यात्रियों को उलझन में डाल दिया है। सुबह नौ वे पहले और शाम पांच के बाद लंबे रूट्स पर बसें चलती हैं इंक्वायरी की तब भी जरूरत होती है। किसी भी इमरजेंसी की हालत में विभाग से मदद का जरिया इंक्वायरी ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.