Move to Jagran APP

राजपुरा, घनौर व नाभा से भाजपा प्रत्याशी घोषित, जिले में आधार बढ़ाने का मौका

भारतीय जनता पार्टी को पटियाला जिले में अपना आधार बढ़ाने का मौका मिला है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:47 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:47 PM (IST)
राजपुरा, घनौर व नाभा से भाजपा प्रत्याशी 
घोषित, जिले में आधार बढ़ाने का मौका
राजपुरा, घनौर व नाभा से भाजपा प्रत्याशी घोषित, जिले में आधार बढ़ाने का मौका

जागरण संवाददाता, राजपुरा. नाभा (पटियाला) : भारतीय जनता पार्टी को पटियाला जिले में अपना आधार बढ़ाने का मौका मिला है। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पटियाला जिले की तीन सीटों राजपुरा, घनौर और नाभा से भाजपा ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इनमें राजपुरा से जगदीश जग्गा, घनौर से विकास शर्मा और नाभा से गुरप्रीत सिंह शाहपुर को प्रत्याशी घोषित किया गया है। यह पहला मौका है कि किसी विधानसभा चुनाव में पटियाला जिले की तीन सीटों पर भाजपा ने अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अकाली दल के साथ गठबंधन के तहत महज राजपुरा से ही अपना उम्मीदवार खड़ा किया था। पार्टी ने जहां घनौर और नाभा से पहली बार उम्मीदवार खड़े किए वहीं, राजपुरा सीट को अपने कोटे में बरकरार रखते हुए यहां से जगदीश जग्गा को टिकट दी। पिछली बार राजपुरा से भाजपा के लिए हरजीत सिंह ग्रेवाल उम्मीदवार थे लेकिन उन्हें हार मिली थी। पार्टी ने इस बार उन्हें टिकट नहीं दिया। राजपुरा से भाजपा के टिकट के लिए आधा दर्जन नेता पार्टी की टिकट मांग रहे थे, लेकिन अंदरूनी सर्वे के बाद पार्टी की नजर जग्गा पर टिकी। इसलिए बीती 26 जनवरी की रात प्रदेश प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने जग्गा को पार्टी में ज्वाइन करवाया और जारी की गई दूसरी लिस्ट में जगदीश कुमार जग्गा को राजपुरा से प्रत्याशी घोषित कर दिया। राजपुरा से कैप्टन के करीबी जग्गा को टिकट

loksabha election banner

राजपुरा में भाजपा की तरफ से जग्गा को मैदान में उतारना विरोधियों को भी राजनीतिक तौर पर तगड़ा झटका माना जा रहा है। बहावलुपरी बिरादरी से संबंध रखने वाले जगदीश जग्गा का बिरादरी में अच्छा आधार है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर की पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन करके भारतीय जनता पार्टी चुनाव मैदान में उतरी है। जग्गा कैप्टन के नजदीकी हैं और पिछले दिनों कैप्टन ने जग्गा के पक्ष में रोड शो भी आयोजित किया था। उधर, पार्टी टिकट कटने पर हरजीत सिंह ग्रेवाल ने कहा कि उन्हें पार्टी का हर फैसला मंजूर है। वह पार्टी के निर्देशानुसार इस चुनाव में पार्टी कैंडिडेट को पूरी तरह से समर्थन देने के लिए कार्य करेंगे।

घनौर से विकास शर्मा को मिला टिकट

ग्रामीण क्षेत्र घनौर में पहली बार चुनाव मैदान में उतरी भाजपा ने विकास शर्मा को टिकट देकर चुनाव रोमांचक बना दिया है। लगातार दो बार साल 2012 और साल 2017 में राजपुरा नगर कौंसिल से पार्षद का चुनाव जीतने वाले विकास शर्मा एक बार जिलाध्यक्ष, दो बार भाजपा मंडल प्रधान व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भी रह चुके हैं। पार्टी टिकट मिलने पर उन्होंने कहा कि घनौर पूरी तरह 180 गांवों वाला ग्रामीण क्षेत्र है इसमें 1.65 लाख वोटर हैं। इनमें करीब 45 हजार हिदू मतदाता भी हैं। इतना ही नहीं 18 हजार के करीब ब्राह्मण हैं। पहली बार भाजपा ने इस क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है और विश्वास है कि पहली बार घनौर सीट भाजपा के हिस्से में आएगी। नाभा से भाजपा के प्रत्याशी होंगे गुरप्रीत सिंह शाहपुर

भारतीय जनता पार्टी ने गुरप्रीत सिंह शाहपुर को नाभा से अपना प्रत्याशी बनाया है। गुरप्रीत सिंह शाहपुर के दिवगंत पिता बलवंत सिंह शाहपुर हलका अमलोह से वर्ष 1997 में शिअद की टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने थे। गुरप्रीत सिंह मौजूदा समय में अपने गांव के सरपंच हैं और भाजपा पंजाब के कार्यकारिणी सदस्य भी हैं। गुरप्रीत सिंह शाहपुर ने बताया कि उन्होंने पिछले साल अगस्त में उस समय भाजपा को ज्वाइन जब किसानों का मोर्चा चर्म पर था। गुरप्रीत सिंह ने बताया कि यदि वह चुनाव जीतते है तो नाभा को माडर्न सिटी तो बनाने का सपना तो उनका है ही साथ लड़कियों के लिए एक ऐसा स्कूल हो जिसमें पढ़ाई के साथ साथ स्पो‌र्ट्स समेत अन्य सुविधाएं हो। साथ ही अस्पताल की नुहार भी वह बदलना चाहते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.