Move to Jagran APP

पावरकॉम स्पो‌र्ट्स इंचार्ज की झूठी शिकायत के लिए एएलएम नामजद

पावरकॉम में तैनात स्पो‌र्ट्स इंचार्ज व अर्जुन अवार्डी माधुरी सक्सेना के खिलाफ झूठी शिकायत देने वाले महकमे के असिस्टेंट लाइनमैन (एएलएम) के खिलाफ थाना सिविल लाइन ने केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:58 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 11:58 PM (IST)
पावरकॉम स्पो‌र्ट्स इंचार्ज की झूठी शिकायत के लिए एएलएम नामजद
पावरकॉम स्पो‌र्ट्स इंचार्ज की झूठी शिकायत के लिए एएलएम नामजद

जागरण संवाददाता, पटियाला : पावरकॉम में तैनात स्पो‌र्ट्स इंचार्ज व अर्जुन अवार्डी माधुरी सक्सेना के खिलाफ झूठी शिकायत देने वाले महकमे के असिस्टेंट लाइनमैन (एएलएम) के खिलाफ थाना सिविल लाइन ने केस दर्ज किया है। आरोपित एएलएम मनीष कौशल ने ईमेल के जरिए माधुरी के खिलाफ सीनियर अधिकारियों को लगातार झूठी शिकायतें दी थी और यह सिलसिला काफी समय से चल रहा था। आखिर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मई 2019 को माधुरी सक्सेना निवासी सूल्लर रोड ने एसएसपी को शिकायत कर दी। साइबर क्राइम सेल ने जांच में पता लगाया कि ईमेल एक मोबाइल के जरिए हुई थी, जिसका नंबर ट्रेस करते हुए पता लगाया तो आरोपित मनीष कौशल तक पुलिस पहुंच गई। जिसके बाद आरोपित मनीष कौशल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। थाना इंचार्ज राहुल कौशल ने कहा कि फिलहाल केस दर्ज कर लिया है, गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।

prime article banner

ये है मामला : माधुरी सक्सेना एथलेटिक्स में साल 2003 को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित की गई थी। उन्होंने 2002 में एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल हासिल किया था। माधुरी को पावरकॉम ने स्पो‌र्ट्स विग के इंचार्ज के तौर पर नियुक्त किया है। उनके जूनियर के तौर पर मनीष कौशल की पत्नी योगिता तैनात हैं, जिनकी पोस्ट स्पो‌र्ट्स अधिकारी है। कुछ समय से माधुरी के खिलाफ सीनियर अधिकारियों के पास ईमेल के जरिए शिकायतें जा रही थी, जिसमें आरोप लगे थे कि माधुरी आफिस में मनमर्जी करती है। उसके आने व जाने का समय तय नहीं है और बेवजह मुद्दा बनाकर स्टाफ को परेशान करती है। ऐसी कई शिकायतें लगातार अधिकारियों के पास जाने लगी, तो माधुरी ने पुलिस को शिकायत कर दी। जिसकी जांच की गई तो पाया कि ईमेल एक मोबाइल से भेजी जा रही है। फर्जी ईमेल अकाउंट भी मोबाइल में तैयार किया गया था, जिसका नंबर पुलिस ने ट्रेस कर लिया।

सस्पेंड किया जा चुका है एएलएम मनीष

मनीष कौशल पातड़ां सब डिवीजन में बतौर एएलएम तैनात हैं, जो मई 2019 से ड्यूटी पर हाजिर नहीं हो रहे थे। ऐसे में महकमे ने रिकॉर्ड चेक करने के बाद विभागीय कार्रवाई करते हुए मनीष कौशल को सस्पेंड कर दिया है। मनीष पर ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने व हाजिर न होने के आरोप में महकमे ने कार्रवाई की है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.