Move to Jagran APP

पीयू में एडिशनल वीसी की नियुक्ति से खुशी, ग्रांट न मिलने से निराशा

राज्य सरकार ने आइएएस अधिकारी व एडिशनल चीफ सेक्रेटरी फोरेस्ट एंड वाइल्ड लाइफ रवनीत कौर को यूनिवर्सिटी का एडिशनल वीसी तैनात कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 01:14 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:17 AM (IST)
पीयू में एडिशनल वीसी की नियुक्ति से खुशी, ग्रांट न मिलने से निराशा
पीयू में एडिशनल वीसी की नियुक्ति से खुशी, ग्रांट न मिलने से निराशा

जागरण संवाददाता:पटियाला : राज्य सरकार ने आइएएस अधिकारी व एडिशनल चीफ सेक्रेटरी फोरेस्ट एंड वाइल्ड लाइफ रवनीत कौर को यूनिवर्सिटी का एडिशनल वीसी तैनात कर दिया है। मुलाजिमों में खुशी का माहौल बना हुआ है,।साथ ही इस महीने की सैलरी की चिता है और नान टीचिग व टीचिग स्टाफ के लिए राज्य सरकार से तुरंत 500 करोड़ की ग्रांट जारी करने की मांग कर रहा है। मुलाजिमों का कहना है कि यूनिवर्सिटी के पास सैलरी देने के लिए पैसे तक नहीं है। सरकार को तुरंत ग्रांट जारी करनी चाहिए, ताकि समय रहते मुलाजिमों को सैलरी मिल सके।

loksabha election banner

वीसी के साथ-साथ ग्रांट का इंतजाम करे

पुटा एसोसिएशन के प्रधान डा.निशान सिंह दयोल ने कहा कि सरकार ने आइएएस अधिकारी रवनीत कौर को एडिशनल वीसी तो लगा दिया है, पर ग्रांट का इंतजाम भी करे। डा. निशान ने कहा कि सरकार को चाहिए कि अगले समय में जल्द रेगुलर वीसी की नियुक्ति की जाए, ताकि यूनिवर्सिटी के खराब होते हालात में सुधार लाया जा सके। क्योंकि यूनिवर्सिटी के हालात को लेकर ही पूर्व वीसी डा.बीएस घूम्मण वीसी पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

वीसी कोई भी हो, ग्रांट के बिना नहीं चल सकता

ए क्लास अफसर एसोसिएशन के प्रधान गुरिदरपाल सिंह बब्बी ने कहा कि सरकार वीसी चाहे किसी भी अधिकारी को लगा दे। ग्रांट के बिना कोई भी वीसी यूनिवर्सिटी में नहीं चल सकता। क्योंकि यूनिवर्सिटी का वित्तीय संकट इतना ज्यादा गंभीर हो चुका है कि जो भी वीसी आएगा, को पहले मुलाजिमों की सैलरी का इंतजाम करना होगा। आइएएस अधिकारी को यूनिवर्सिटी का एडिशनल वाइस चांसलर लगाने का फैसला प्रशंसनीय है, पर इसके साथ ही ग्रांट भी जारी करनी चाहिए।

आइएएस अधिकारी की नियुक्ति से ही बच सकती है यूनिवर्सिटी

सेकुलर यूथ फेडरेशन आफ इंडिया सैफी के पूर्व प्रधान हरविदर सिंह संधू ने कहा कि आइएएस अधिकारी की वीसी पद पर नियुक्ति से ही यूनिवर्सिटी का बचाव हो सकता है। यह नियुक्ति एडिशनल की जगह रेगुलर होनी चाहिए। पिछले समय में यूनिवर्सिटी में हुए भ्रष्टाचार के मामले सामने आने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। इस कारण यूनिवर्सिटी का वित्तीय संकट ओर गहरा होता गया। सरकार को तुरंत रेगुलर वीसी की नियुक्ति करनी चाहिए।

कमेटी के सदस्यों ने दिया धरना

वहीं, पंजाबी यूनिवर्सिटी में ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्यों ने धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान ए क्लास अफसर एसोसिएशन के प्रधान गुरिदरपाल सिंह बब्बी व पुटा एसोसिएशन के प्रधान डा.निशान सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने आईएएस अधिकारी रवनीत कौर को यूनिवर्सिटी का एडिशनल वीसी लगा दिया है। अब सरकार यूनिवर्सिटी के वित्तीय संकट को दूर करने के लिए भी उचित कदम उठाए। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी की वित्तीय हालत काफी खराब होती जा रही है। इस लिए इस वित्तीय संकट को जल्द हल करना चाहिए। ज्वाइंट एक्शन कमेटी पिछले लंबे समय से यहां वीसी दफ्तर के आगे धरना देकर रोष प्रदर्शन कर रही है। पर यूनिवर्सिटी प्रशासन कमेटी की मांगे पूरी करने में आनाकानी कर रही है। इस दौरान डा.अवनितपाल सिंह, गुरचरन सिंह, आजाद सिंह, धर्मिदर सिंह सोनू, मनदीप सिंह ने भी धरने को संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.