Move to Jagran APP

मींह ने कड्ढियां रड़कां, टुट्टियां शहर दीयां सड़कां

सौ करोड़ की लागत से बनी सड़कें का तीन दिन की बारिश के बाद बदहाल हो गई है। तीन दिन में हुई 263 मिलीमीटर बारिश के बाद मंगलवार को शहर वासियों ने चैन की सांस तो ली परंतु बारिश ने सीएस सिटी के सड़कों की हालत खराब कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 11:37 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 11:37 PM (IST)
मींह ने कड्ढियां रड़कां, टुट्टियां शहर दीयां सड़कां
मींह ने कड्ढियां रड़कां, टुट्टियां शहर दीयां सड़कां

जागरण संवाददाता, पटियाला : सौ करोड़ की लागत से बनी सड़कों की स्थिति तीन दिन की बारिश के बाद बदहाल हो गई है। तीन दिन में हुई 263 मिलीमीटर बारिश के बाद मंगलवार को शहर वासियों ने चैन की सांस तो ली परंतु बारिश ने सीएम सिटी की सड़कों की हालत खराब कर दी है। भारी बारिश के बाद शहर की कई सड़कों पर बने गड्ढे सिरदर्द तो हैं ही साथ ही सड़कों की क्वालिटी पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है। शहर में इंटरलॉ¨कग टाइल्स से बनी सड़कों के कई हिस्से धंस गए हैं तो अन्य से रोड़ी निकल रही है। वहीं निगम के एसई एसएस स्याल ने कहा नई सड़कें ठीक है पुरानी सड़कें बारिश से प्रभावित हुई है।

loksabha election banner

जानकारी के बता दे कि अदालत बाजार, धर्मपुरा बाजार में इंटरलॉ¨कग टाइल्स धंस गईं। मंगलवार को लोगों ने मिट्टी और रोड़ी डालकर गड्ढों को भरा। वहीं सुलर रोड़, एनआईएस से मो¨हदरा कालेज, घलौड़ी गेट सरकारी क्वार्टर रोड़ आगे सीआईए स्टाफ के रास्ते, छोटी बारादरी रोड, नाभा गेट, राजपुरा कालोनी, गुरुबख्श कालोनी और गुरु नानक नगर की सड़कों पर कई गड्ढे बन गए हैं।

म¨हदरा कालेज से सुलर को जाने वाली सड़क के बारे में स्थानीय लोगों ने कहा कि अभी 5 महीने पहले ही डबल लेअर से सड़क तैयार हुई थी परंतु दो दिन की बारिश के बाद सड़कों पर गड्ढे बन गए साफ जाहिर होता है कि सड़क बनाते वक्त क्वालिटी का ध्यान नहीं रखा गया।

नाभा गेट मार्केट एसोसिएशन के कमल गाबा, विवेक गर्ग, बीरचंद खुरमी, राज कुमार और सोहन धीमान ने कहा कि बारिश के बाद नाभा गेट मार्केट की सड़क से बजरी उखड़नी शुरू हो गई है और गड्ढे बन गए हैं। सड़क बनाते वक्त क्वालिटी को ध्यान में नहीं रखा गया वर्ना सड़क 5 साल तक खराब नहीं होती।

टूटी सड़कों का लिया जायजा

बारिश के बाद शहर की कई सड़कों को नुकसान हुआ है। नगर निगम की ओर से सड़कें बनानी शुरू की जा रही है बारिश रूकने का इंतजार था। इससे पहले कुछ सड़कें इंटर ला¨कग टाइल्स और लुक की बनी थी जो बारिश कारण खराब हुई है। एक बार फिर सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा।

यो¨गदर ¨सह योगी, सीनियर डिप्टी मेयर

इस बार बनी सड़कें ठीक, जांच की है

बारिश के बाद सड़कों की जांच की गई है और जो सड़कें खराब हुई है वे पुरानी है। सड़कें बनाने का काम शुरू होना है। नई सड़कों की जांच की गई है। डीसी पटियाला से सड़कों के लिए 18 करोड़ रुपए मांगे गए हैं। इस सरकार के कार्याकाल के दौरान करीबन 15 करोड़ के काम कर चुके हैं। त्रिपड़ी और राघो माजरा में नई सड़कों का काम शुरू हो रहा है। सड़कें गीली होने कारण अभी मरम्मत का काम शुरू होनी हो सकता। अक्टूबर, नवंबर तक सड़कों का पैच वर्क शुरू हो जाएगा।

एमएम स्याल, एसई, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.