Move to Jagran APP

किसानों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी कार्रवाई : जलालपुर

ओलावृष्टि से खराब हो चुकी फसल का मुआवजा समय पर न मिलने से पहले की किसान परेशान हैं। उपर से इस सूची में शामिल होने के लिए पटवारियों को रिश्वत देने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:01 AM (IST)
किसानों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी कार्रवाई : जलालपुर
किसानों से अवैध वसूली करने वालों पर होगी कार्रवाई : जलालपुर

प्रिस तनेजा, राजपुरा (पटियाला) : ओलावृष्टि से खराब हो चुकी फसल का मुआवजा समय पर न मिलने से पहले की किसान परेशान हैं। उपर से इस सूची में शामिल होने के लिए पटवारियों को रिश्वत देने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसको लेकर किसानों की ओर से मिल रही लिखित शिकायतों के आधार पर सोमवार को विधायक मदनलाल जलालपुर के नेतृत्व में गांव लोह सिबली में निरीक्षण कैंप लगाया गया। इस मौके एसडीएम राजपुरा शिव कुमार, तहसीलदार हरसिमरन सिंह भी मौजूद रहे। किसानों की शिकायतें सुनने के बाद विधायक जलालपुर ने कहा कि पटवारियों द्वारा मुआवजा राशि दिलवाने के नाम पर रिश्वत मांगना निदनीय है। किसान तो पहले से ही आर्थिक मंदहाली का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन-जिन पटवारियों ने किसानों के साथ ठगी की है, गांव-गांव जाकर इसकी जांच करवाई जाएगी और आरोपित पाए जाने वाले पटवारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

जलालपुर ने कहा कि 2018 में भारी ओलावृष्टि होने से हल्का घनौर के दर्जनों गांवों के किसानों की फसल बिलकुल ही नष्ट हो गई थी। उन्होंने कहा कि पटवारियों से किसानों का एक एक पैसा वापस करवा कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी और आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाएगी। इस अवसर पर जिला प्रधान गुरदीप सिंह, वाइस चेयरमैन गुरदेव सिंह बघौरा, ब्लाक समिति मेंबर जगरूप सिंह हैपी, ब्लाक समिति मेंबर राम कुमार, यूथ प्रधान इंदरजीत सिंह गिफ्टी, अमरीक सिंह सरपंच खानपुर, अक्षय लोह सिबली, सरपंच सोहन सिंह, कुलदीप सिंह सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.