Move to Jagran APP

शराब के ठेके खोलने व बाकी दुकानें बंद रखने के खिलाफ आप का प्रदर्शन

पंजाब सरकार ने लाकडाउन के दौरान सप्ताह भर शराब के ठेके खोलने के आदेश जारी करके छोटे और मध्यम व्यापारियों रेहड़ी कर्मियों मजदूरों और दिहाड़ी मजदूरों के जख्मों पर नमक छिड़का है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 06:17 PM (IST)
शराब के ठेके खोलने व बाकी दुकानें 
बंद रखने के खिलाफ आप का प्रदर्शन
शराब के ठेके खोलने व बाकी दुकानें बंद रखने के खिलाफ आप का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाब सरकार ने लाकडाउन के दौरान सप्ताह भर शराब के ठेके खोलने के आदेश जारी करके छोटे और मध्यम व्यापारियों, रेहड़ी कर्मियों, मजदूरों और दिहाड़ी मजदूरों के जख्मों पर नमक छिड़का है। साफ है कि सरकार को उक्त व्यापार करने वालों से कोई मतलब नहीं है। आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान तेजिदर मेहता व प्रो. सुमेर ने पार्टी के वालंटियरों के साथ आज शेरांवाला गेट पर स्थित शराब के ठेके के बाहर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की आड़ में छोटे और मध्यम दुकानदारों के धंधे बंद करके एक हफ्ते के लिए शराब के ठेके खोलने के कैप्टन सरकार के फैसले ने सीधे तौर पर उनके साथ धोखा किया है। आम लोग दुकानें खोलें तो उनके खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया जा रहा है जबकि शराब के ठेकों को सरकार खुद मंजूरी दे रही है। आम लोगों के साथ यह कहां का इंसाफ है, बात समझ से परे है।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष ने कहा कि कैप्टन सरकार ने व्यापारी सप्ताह में केवल दो दिन ही दुकानें खोल सकते हैं, जबकि शराब के ठेके पूरे सप्ताह खुले रह सकते हैं। इससे पंजाब के हर छोटे-बड़े व्यापारी की कमर टूट गई है। शराब पीने से घरेलू हिसा सहित मारपीट, चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ सकती हैं। कैप्टन सरकार व्यापारियों को परेशान कर रही है। आम आदमी पार्टी दुकानदारों और व्यापारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के साथ धक्केशाही अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रो. सुमेर सिंह ने कहा कि पार्टी शराब की दुकानें खोलने का पुरजोर विरोध करती है। सरकार के पास टैक्स जमा करने के लिए और भी संसाधन हैं, उन्हें इस्तेमाल किया जाए। कैप्टन सरकार से हमारी मांग है कि अगर शराब के ठेके खोले जा सकते हैं तो बाकी व्यापारियों को भी दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए। इस मौके पर डा. प्रेम पाल ढिल्लों जिलाध्यक्ष डा. विग, राजवीर सिंह ब्लाक अध्यक्ष, अंगरेज सिंह, हरीशकांत वालिया संदीप बंधु, हरीश नरूला, हरप्रीत सिंह ढीठ, गुरप्रीत गुरी, रिकू पहलवान, कृष्ण कुमार, विक्रम शर्मा, अमन बंसल, रवेल सिद्धू, भारत भूषण, मनिदर ग्रेवाल, पुनीत बुद्धिराजा, आरडी सिंह, संजय अग्रवाल, सुमित टिकेजा, रोहित राजपूत, मंदीप विर्दी, अमित विक्की, अमित डाबी, रमेश कुमार, वरिदर सिंह, गयासुद्दीन, दया राम, गुरप्रीत थिंद, सन्नी डाबी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.