Move to Jagran APP

पटियाला के नाभा में SBI की शाखा में दिनदहाड़े डाका, 50 लाख रुपये लूटे

पटियाला के नाभा में बुधवार सुबह दो लुटेरों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में घुसकर 50 लाख रुपये लूट लिये। लुटेरों ने बैंक के सुरक्षा गार्ड की हत्‍या कर दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 12:48 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 02:38 PM (IST)
पटियाला के नाभा में SBI की शाखा में दिनदहाड़े डाका, 50 लाख रुपये लूटे
पटियाला के नाभा में SBI की शाखा में दिनदहाड़े डाका, 50 लाख रुपये लूटे

जेएनएन, पटियाला। जिले के नाभा में बुधवार सुबह बड़ी बैंक लूट की घटना हुई। सुबह बदमाशों ने नाभा की अनाज मंडी में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में घुसकर 50 लाख रुपये लूट लिये। इस दौरान लुटरों ने बैंक कर्मियों और वहां बैंक में मौजूद ग्राहकों को बंधक बना लिया। लुटेरों ने बैंक में तैनात सुरक्षा गार्ड को गोली मार दी और फरार हो गए। इससे सुरक्षा गार्ड गंकी मौत हो गई। पुलिस ने नाभा आैर अासपास के क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी है। घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत है।

loksabha election banner

घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू लूट की शिकार हुई स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा पर पहुंच गए। उन्‍होंने घटनास्‍थल का जायजा लिया। घटना करीब सवा 11 बजे हुई। बताया जाता है कि लुटरों की संख्‍या दो थी और वे सिख पगड़ी में थे। लुटेरों ने अपने चेहरे कपड़े से ढके हुए थे।

घायल बैंक का सुरक्षा गार्ड प्रेमचंद। उसकी बाद में मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, बैंक में रोज की तर‍ह कामकाज हो रहा था। इसी दौरान सुबह करीब सवा 11 बजे सिख पगड़ी पहने दो लोग बैंक की शाखा में घुसे। उन्‍होंने अपने चेहरे कपड़े से ढक रखे थे। उन्‍होंने हथियार लहराते हुए बैंक के कर्मियों और वहां मौजूद ग्राहकों को बंधक बना लिया।

इसके बाद बदमाशों ने बैेक के कैशियर से शाखा में रखी राशि थैले में डालने को कहा। लुटेरों ने बैंक की शाखा में जमा करीब 50 करोड़ रुपये की राशि लूट ली और फिर फरार होने लगे। इस दाैरान बैंक में तैनात सुरक्षा गार्ड प्रेमचंद ने लुटेरों का विरोध किया और उनको पकड़ने की कोश्‍ािश की तो एक बदमाश ने उसे गोली मार दी। इसके बाद लुटेरे फरार हो गए। गाेली प्रेमचंद के सीने में लगी और वह गंभीर रूप से घायल हाे गया। उसे अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई।

दोनों लुटेरे मोटरसाइकिल पर आए थे। घटना से शहर और आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी और लुटरों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया। घटनास्थल पर एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू पहुंचे और वारदात के बारे में जांच की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.