Move to Jagran APP

एसपी, डीएसपी रैंक के छह अधिकारियों के नेतृत्व में 300 जवानों ने खंगाला बार्डर एरिया

इस दौरान चार घंटे तक विशेष सर्च आपरेशन चलाकर क्षेत्र का चप्पा-चप्पा खंगाला गया। सर्च आपरेशन में एसपी रैंक के दो अधिकारी डीएसपी रैंक के चार अधिकारी एवं चार पुलिस थाना अधिकारी के साथ लगभग 300 पुलिस जवान शामिल थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 05:27 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 05:29 PM (IST)
एसपी, डीएसपी रैंक के छह अधिकारियों के नेतृत्व में 300 जवानों ने खंगाला बार्डर एरिया
एसपी, डीएसपी रैंक के छह अधिकारियों के नेतृत्व में 300 जवानों ने खंगाला बार्डर एरिया

संवाद सहयोगी, बमियाल: सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस की ओर से सेकेंड लाइन आफ डिफेंस को और मजबूत करते हुए सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। शुक्रवार सुबह दिन निकलने से पहले ही प्रात चार बजे भारी पुलिस बल की ओर से सीमांत क्षेत्र में डेरा डाल लिया गया। इस दौरान चार घंटे तक विशेष सर्च आपरेशन चलाकर क्षेत्र का चप्पा-चप्पा खंगाला गया। सर्च आपरेशन में एसपी रैंक के दो अधिकारी डीएसपी रैंक के चार अधिकारी एवं चार पुलिस थाना अधिकारी के साथ लगभग 300 पुलिस जवान शामिल थे। इस दौरान जवानों की ओर से खेत खलियान, नदी नाले, गुज्जरों के डेरे एवं ग्रामीणों के घर में जाकर सुरक्षा की ²ष्टि से छानबीन की गई। हालांकि सर्च आपरेशन के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

loksabha election banner

बता दें कि यह क्षेत्र भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ-सथ जम्मू कश्मीर की सीमा से जुड़ता है। सुरक्षा एजेंसियों की ओर 15 अगस्त को लेकर पहले से ही चौकस रहने के इनपुट जारी किए गए हैं। इस बार्डर क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से कई बार ड्रोन की घुसपैठ की नाकाम कोशिश भी की जा चुकी है। पाकिस्तान की ओर से अकसर ड्रोन के माध्यम से हथियार एवं नशे की खेप भेजने के मंसूबे बनाए जाते हैं। हालांकि इस क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की घुसपैठ को हर बार बीएसएफ की ओर से नाकाम कर दिया गया है।

शुक्रवार को चलाए गए सर्च आपरेशन को लेकर अधिकारियों ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस की ओर से चौकसी बरती जा रही है। शुक्रवार रात्रि आइजी ला एंड आर्डर नौनिहाल सिंह की ओर से सीमांत क्षेत्र के पुलिस नाकों की बारीकी से जांच की गई। इस दौरान उनके साथ एसएसपी पठानकोट भी मौजूद थे। आइजी ला एंड आर्डर की ओर से पुलिस नाकों पर सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की और पुलिस नाकों पर तैनात जवानों को चौकस रहने के निर्देश जारी किए गए।

थाना नरोट जैमल सिंह के प्रभारी दीपक कुमार ने जनता से भी अपील करते हुए कहा कि कहीं पर भी कुछ भी संदिग्ध दिखता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.