Move to Jagran APP

निजीकरण के खिलाफ यूआरएमयू निकालेगी मार्च

उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन वीरवार को सिटी रेलवे स्टेशन पर पहले रोष मार्च निकालेगी और फिर धरना देगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:29 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:29 PM (IST)
निजीकरण के खिलाफ यूआरएमयू निकालेगी मार्च
निजीकरण के खिलाफ यूआरएमयू निकालेगी मार्च

जागरण संवाददाता, पठानकोट : उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन वीरवार को सिटी रेलवे स्टेशन पर पहले रोष मार्च निकालेगी और फिर धरना देगी। यह बात यूनियन के शाखा सचिव मंगत राम सैनी ने आयोजित एक मीटिग के दौरान कही। उनके साथ उपाध्यक्ष सुमित खोखर व स्वीडन सरकार भी थे। मंगत राम सैनी ने कहा कि रेल मंत्रालय कर्मचारियों की मांगों को अनदेखा कर रहा है। इससे कर्मचारियों में रेल मंत्रालय के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। 26 नवंबर को यूनियन राष्ट्रीय स्तर पर रोष मार्च व धरना देगी। पठानकोट शाखा भी सुबह पहले 10 से 11 बजे तक पूरे रेलवे स्टेशन व कालोनियों में रेल मंत्रालय की कर्मचारी विरोधी नीतियों को लेकर रोष मार्च निकालेगी। इसके बाद 11 से शाम चार बजे तक प्लेटफार्म 3 पर धरना देगी। केंद्र सरकार रेलवे को निजी हाथों में बेच रहा है। रेलवे कर्मचारी इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे भले ही इसके लिए उन्हें किसी भी प्रकार की कोई कुर्बानी ही क्यों न देनी पड़े।

loksabha election banner

क्या है मांगे

-पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल किया जाए।

-फ्रिज किया गया डीए तुरंत लागू किया जाए।

-बंद पड़े नाइट अलाउंस दिया जाए।

-खुराक भत्ता जल्द दिया जाए।

-गर्म वर्दी दी जाए।

- 8 घंटे का डयूटी रोस्टर लागू किया जाए।

----------

पावरकाम कर्मियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, शाहपुरकंडी : इंप्लाइज फेडरेशन (पावकाम) आरएसडी प्रोजेक्ट शाहपुरकंडी के कर्मचारियों में रोष है। कर्मियों ने मांगों को लेकर जोनल प्रधान सुरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में वर्कशाप गेट पर रैली की। इस मौके पर उन्होंने पंजाब सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन। सर्किल प्रधान राम दत्ता ने कहा कि पावरकाम कर्मचारियों की पिछले लंबे समय से जायज मांगों को सरकार अनदेखा करती आ रही है। इसके चलते कर्मचारियों में रोष है। अपनी 13 मांगों की एक लिस्ट पहले ही सरकार को दिया जा चुका है। इसके बावजूद भी पंजाब सरकार उन मांगों पर कोई ध्यान दे नहीं दे रही। तालमेल संघर्ष कमेटी की तरफ से लिए गए फैसले पर कर्मचारी अब संघर्ष की राह पर हैं और अपना हक पाने को सड़कों पर उतरेंगे। इस मौके पर टीएसयू प्रधान रवि कुमार, कपिल देव, निशाकांत ,युद्धवीर ,रघुवीर, अश्वनी ,प्रवीण कुमार सहित अन्य कई कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.