Move to Jagran APP

बढ़ता संक्रमण, टूटते रिकार्ड : 239 नए पाजिटिव, दो ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

जिले में कोरोना कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। आंकड़ा 200 का आंकड़ा पार करने लगा है। शनिवार को कोरोना से दो मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 10:02 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 10:02 PM (IST)
बढ़ता संक्रमण, टूटते रिकार्ड : 239 नए पाजिटिव, दो ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
बढ़ता संक्रमण, टूटते रिकार्ड : 239 नए पाजिटिव, दो ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

संवाद सहयोगी, पठानकोट : जिले में कोरोना कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। आंकड़ा 200 का आंकड़ा पार करने लगा है। शनिवार को कोरोना से दो मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। वहीं, सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 239 नए लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो अब तक पठानकोट में एक दिन में सर्वाधिक पाए गए मरीज हैं। विभाग ने संक्रमितों को आइसोलेट करना शुरू कर दिया है। वहीं इनके कांटेक्ट में रहने वाले लोगों को विभाग ने ट्रेस करना शुरू कर दिया है। उधर, 97 कोरोना पीड़ित ओर स्वस्थ हुए हों, जिन्हें सरकार की गाइडलाइन अनुसार सेहत कर्मियों द्वारा डिस्चार्ज कर दिया गया है।

loksabha election banner

वहीं, तीन दिन पहले रेमडेसिवर की 48 इंजेक्शन सिविल में पहुंची थी और एक इंजेक्शन से एक व्यक्ति को छह डोज व्यक्ति को लगती है। गंभीर मरीजों व लेवल-टू के मरीजों को भी रेमडेसिविर का इंजेक्शन लगाया जाता है। शनिवार तक 30 मरीज आइसोलेशन वार्ड में उपचाराधीन चल रहे है।

संडे लाकडाउन : घबराएं नहीं.. जरूरी चीजें अनलाक रहेंगी

जागरण संवाददाता, पठानकोट : आज सुबह पांच बजे से रात्रि आठ बजे तक संडे लाकडाउन रहेगा। राहत वाली बात यह है कि सभी जरूरी वस्तुओं की सप्लाई लोगों को मिलती रहेगी। दूध, फल, सब्जी, गैस सिलेंडर भी रोजाना की तरह मिलते रहेंगे, लेकिन होटल, रेस्टोरेंट में खाना खाने वाले लोगों को आज घर के खाने से काम चलाना पड़ेगा। यहां तक कि माल, शापिग कांप्लेक्स व साप्ताहिक बाजार में पहले से प्लान तैयार कर जाने वाले लोगों को अपना प्लान रद करना पड़ेगा।

यह फैसला आपके स्वास्थ्य को देखते हुए ही लिया गया है। आठ बजे के बाद फिर नाइट क‌र्फ्यू लग जाएगा। इस कारण सोमवार सुबह पांच बजे के बाद ही बाजार में आमजन का आवागमन शुरू होगा।

गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमण लगातार नए रिकार्ड छू रहा है। हालांकि इसके बावजूद लोग भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। चिता वाली बात यह है कि पुलिस के सख्त कदम उठाने के बावजूद भी लोग सरकारी हिदायतों का पालन भी नहीं कर रहे हैं। बिना मास्क और रात्रि क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान भी काटे जा रहे हैं।

यह रहेंगी बंद

-होटल

-माल

-साप्ताहिक बाजार

-सिनेमा हाल यह रहेंगी खुली

-सब्जी की दुकानें व रेहड़ियां

-करियाणा

-मेडिकल सेवाएं

-दूध

-गैस एजेंसी।

-ट्रांसपोर्ट पचास फीसद के साथ।

-पेट्रोल पंप।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.