Move to Jagran APP

स्कूल की ग्राउंड पर कब्जे का प्रयास, डीसी को शिकायत

हाल ही में अपग्रेड बुंगल में स्थित सरकारी मिडिल स्कूल की मैनेजमेंट कमेटी और स्कूल के साथ लगती जमीनों के मालिकों में विवाद हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:10 PM (IST)
स्कूल की ग्राउंड पर कब्जे का प्रयास, डीसी को शिकायत
स्कूल की ग्राउंड पर कब्जे का प्रयास, डीसी को शिकायत

संवाद सहयोगी, मामून : हाल ही में अपग्रेड बुंगल में स्थित सरकारी मिडिल स्कूल की मैनेजमेंट कमेटी और स्कूल के साथ लगती जमीनों के मालिकों में विवाद हो गया है। मैनेजमेंट कमेटी की चेयरपर्सन लक्ष्मी देवी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक के बाद स्कूल की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया। इसमें कमेटी सदस्य रेणु बाला, मीना देवी, बाला देवी, नेहा देवी शामिल रहीं। उन्होंने बताया कि गांव के सरकारी स्कूल के ग्राउंड की जमीन की पक्की निशानदेही नहीं हुई है। इसके चलते इस जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। लाकडाउन में स्कूल बंद रहे, इसका लाभ उठाते हुए स्कूल के साथ लगती जमीनों के कुछ मालिकों द्वारा ग्राउंड की जमीन पर कब्जे की कोशिश की गई थी। इसकी स्कूल मैनेजमेंट कमेटी द्वारा डीसी से शिकायत भी की गई थी।

prime article banner

इस पर प्रशासन द्वारा कब्जा करने की कोशिश करने वाले लोगों को रोका भी गया था। अब एक बार फिर स्कूल बंद होने के बाद उन लोगों द्वारा वही कोशिशें दोबारा शुरू कर दी गईं हैं। मैनेजमेंट कमेटी के मुताबिक ग्राउंड की जमीन पर ट्रैक्टर से हल भी चलाया गया। इसका पता चलने पर जब कमेटी सदस्य मौके पर पहुंचे तो कब्जे की कोशिश करने वाले वहां से भाग गए। बताया गया है कि कुछ लोगों द्वारा पुलिस से स्कूल की हेड टीचर की शिकायत भी की गई है। इसपर मामून थाने में तैनात एक एएसआइ ने हेड टीचर को फोन कर मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव भी बनाया। इसके चलते स्कूल मैनेजमेंट कमेटी द्वारा सोमवार को पुलिस अधिकारी की डीसी से शिकायत की गई और साथ ही उसे ट्रांसफर करने की भी मांग की गई। कमेटी ने स्कूल की जमीन की निशानदेही करवाने की भी मांग की है ताकि भविष्य में कोई स्कूल की जमीन पर कब्जे की कोशिश न कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.