Move to Jagran APP

बैंक का पैसा लूटने वाले कर रहे ऐश, खाताधारक भूख हड़ताल पर

प्रिसिपल डाक्टर समरेंद्र शर्मा ने कहा कि विधयाक अमित विज ने बैंक को दोबारा शुरू करने और खाताधारको को उनका एक एक पैसा वापिस दिलवाया जाएगा। यह एक शुभ संकेत है लेकिन यह इतना आसान नही है। रिजर्व बैंक से 150 करोड़ रुपये वापस लेना इतना आसान नही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 05:08 PM (IST)
बैंक का पैसा लूटने वाले कर रहे ऐश, खाताधारक भूख हड़ताल पर
बैंक का पैसा लूटने वाले कर रहे ऐश, खाताधारक भूख हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, पठानकेाट: हिदू कोआप्रेटिव बैंक से अपने ही जमा पूंजी की निकासी न होने से परेशानी झेल रहे खाताधारकों की संघर्ष कमेटी द्वारा चलाई जा रही भूख हड़ताल शुक्रवार को 23वें दिन में प्रवेश कर गई। शुक्रवार को मा‌र्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के प्रधान कामरेड केवल कालिया अपने सहयोगी कामरेड अविनाश सैनी, कामरेड ओम प्रकाश, कामरेड हरबंस लाल व कामरेड चमन लाल के साथ भूख हड़ताल पर बैठे। एसडी कालेज के पूर्व प्रिसिपल डाक्टर समरेंद्र शर्मा ने पुष्प माला पहनाकर उनकी हौंसला अफजाई की। प्रिसिपल डाक्टर समरेंद्र शर्मा ने कहा कि विधयाक अमित विज ने बैंक को दोबारा शुरू करने और खाताधारको को उनका एक एक पैसा वापिस दिलवाया जाएगा। यह एक शुभ संकेत है लेकिन, यह इतना आसान नही है। रिजर्व बैंक से 150 करोड़ रुपये वापस लेना इतना आसान नही है। उन्होंने कहा कि संघर्ष कमेटी इस बात की प्रंशसा की पात्र है कि उनके संघर्ष के सदका ही आज बैंक अपने पैरों पर खड़ा हो सका है। कामरेड केवल कालिया ने कहा कि बैंक को लूटने वाले तो ऐश कर रहे है और गरीब खाता धारक तपती गर्मी मे तपती सड़कों पर अपने ही जमा पूंजी की निकासी के लिये भूख हडताल पर बैठने को मजबूर है। यह कैसा न्याय है, कैसा लोकतंत्र है।

loksabha election banner

संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष रजत बाली ने कहा कि अगर 31 अगस्त तक खाता धारकों को उनका जमा पैसा वापस ना मिला तो वह एक सितंबर से मरणव्रत पर बैठेंगे।

यहां वरिद्र सागर, बीआर गर्ग, अशवनी शर्मा, धर्म पाल पुरी, कुलदीप कटोच, भारत भूषण पुरी, इंजीनियर रमेश शर्मा, वीणा कुमारी, नीलकमल बाली, अश्वनि बेरी, अशोक शर्मा, अशोक कुमार समेत अनेक खाताधारक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.