Move to Jagran APP

केंद्रीय टेस्टिंग एजेंसी करवाएगी आनलाइन परीक्षाएं

गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के अंतर्गत आते कालेजों में करवाई जाने वाली परीक्षाएं कुछ दिन के लिए पोस्टपोन कर दी गई हैं

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 10:18 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 10:18 PM (IST)
केंद्रीय टेस्टिंग एजेंसी करवाएगी आनलाइन परीक्षाएं
केंद्रीय टेस्टिंग एजेंसी करवाएगी आनलाइन परीक्षाएं

संवाद सहयोगी, पठानकोट :

loksabha election banner

गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के अंतर्गत आते कालेजों में करवाई जाने वाली परीक्षाएं कुछ दिन के लिए पोस्टपोन कर दी गई हैं। यह जानकारी एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष अक्षय शर्मा और जिला अध्यक्ष अभय शर्मा ने मंगलवार को दी।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल मे सभी तरह के कालेजों की कक्षाओं में आनलाइन पढ़ाई करवाई गई थी। जबकि विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा यह निर्णय लिया गया था कि जो परीक्षाएं करवाई जाएंगी वह आफलाइन करवाई जाएंगी। एनएसयूआइ द्वारा छात्रों की मांग पर विश्वविद्यालय प्रबंधन से कुछ दिन के लिए इस निर्णय को टालने के लिए प्रार्थना की गई थी। गुरु नानक देव विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि जो छात्र आनलाइन परीक्षा देना चाहते हैं, वह आनलाइन दे सकते हैं। लेकिन, जो छात्र कालेजों में आफलाइन परीक्षा देना चाहते हैं, वह आफलाइन परीक्षा दे सकते हैं, जिसके लिए नई डेट शीट जारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अब गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी से संबंधित कालेजों में पढ़ने वाले छात्रों के पास दो तरह के विकल्प हैं। आनलाइन परीक्षाएं पिछले वर्ष की तरह नहीं करवाई जाएंगी। यह भारत सरकार की नेशनल टेस्टिग एजेंसी द्वारा आनलाइन परीक्षाएं ली जाएंगी। एनएसयूआइ के दोनों पदाधिकारियों द्वारा इसे विद्यार्थियों के हित में यूनिवर्सिटी प्रबंधन द्वारा उठाया गया एक अच्छा कदम बताया है शिक्षकों ने अभिभावकों मांगा सहयोग

घरोटा : सरकारी प्राइमरी स्कूल सिबली में मुख्य अध्यापक अजमेर सिंह की अध्यक्षता में अध्यापक-अभिभावक मिलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें समूह अध्यापकों, अभिभावकों व छात्रों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का शुभांरभ राष्ट्रगान से हुआ।

मुख्य अध्यापक अजमेर सिंह ने पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग की नीतियों व कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। इस दौरान उन्होंने स्कूल की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के साथ-साथ अतिरिक्त मिशन शत-प्रतिशत, आनलाइन शिक्षा व दूरदर्शन पर आ रहे कार्यक्रमों की भी जानकारी दी। इस दौरान अजमेर सिंह व श्वेता शर्मा ने अभिभावकों से अपील की कि वह अध्यापक वर्ग का सहयोग करें, ताकि वार्षिक परीक्षाओं में बच्चे अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हो सकें।

चेयरमैन नीतू बाला ने शिक्षा विभाग से विद्यालय के जर्जर भवन के कायाकल्प के लिए ग्रांट जारी करने की मांग भी की। इस मौके पर सभी बच्चों के अभिभावक और स्कूल कमेटी सदस्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.