Move to Jagran APP

काला पीलिया के 20 केस मिले, मरीजों का आंकड़ा 113 पहुंचा

पठानकोट में काला पीलिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 11:38 PM (IST)
काला पीलिया के 20 केस मिले, मरीजों का आंकड़ा 113 पहुंचा
काला पीलिया के 20 केस मिले, मरीजों का आंकड़ा 113 पहुंचा

संवाद सहयोगी, पठानकोट : पठानकोट में काला पीलिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक महीने में काला पीलिया के 20 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें से तीन मरीज उपचार के लिए सिविल अस्पताल पहुंच चुके हैं, 17 को सेहत महकमे ने जल्द उपचार की सलाह दी है। जिले में अब तक 113 लोग काला पीलिया यानी हेपेटाइटिस की चपेट में आ चुके हैं।

loksabha election banner

शहर के बाद ग्रामीण इलाकों में भी काला पीलिया ने पांव पसारे हैं। इनमें सुजानपुर, शाहपुरकंडी, बमियाल इलाकों से मरीज सामने आए हैं। पिछले दो महीने से काला पीलिया ने अपना असर दिखाया है। डेंगू के साथ ही काला पीलिया रोग ने आम लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। 100 से अधिक मरीजों में करीब 70 का उपचार सिविल अस्पताल में हो चुका है, जबकि अन्य की उपचार प्रक्रिया सिविल अस्पताल में जारी है।

सेहत महकमे के पास उपचार सुविधा उपलब्ध है और रोगियों के टेस्ट की सुविधा निशुल्क दी जा रही है। काला पीलिया का इलाज संभव : सेहत विभाग

मेडिकल ऑफिसर डा. सुनैना और काउंसलर रमन कुमार ने बताया कि काला पीलिया का इलाज संभव है। इस रोग के लक्षण दिखने पर चेकअप करवाएं। लोग घबराएं नहीं और अस्पताल पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.