Move to Jagran APP

जनता का जनादेश, आज बताएगा किसी मिलेगी सत्ता की 'सरदारी'

जनता जर्नादन ने किस पार्टी पर अपना विश्वास जताया है का आज फैसला आ जाएगा। रविवार को हुए मतदान में जनता ने अपना क्या फैसला सुनाया था वह ईवीएम में बंद था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 06:15 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 06:15 AM (IST)
जनता का जनादेश, आज बताएगा किसी मिलेगी सत्ता की 'सरदारी'
जनता का जनादेश, आज बताएगा किसी मिलेगी सत्ता की 'सरदारी'

जागरण संवाददाता, पठानकोट

loksabha election banner

जनता जर्नादन ने किस पार्टी पर अपना विश्वास जताया है का आज फैसला आ जाएगा। रविवार को हुए मतदान में जनता ने अपना क्या फैसला सुनाया था वह ईवीएम में बंद था। जिसे बुधवार(आज)जिला प्रशासन उम्मीदवारों की मौजूदगी में बताएगा। स्थानीय एसडी कालेज में बनाए गए मतगणना केंद्र पर सुबह नौ बजे जनता द्वारा सुनाया गया फैसला सुनाने का काम शुरू हो जाएगा। हलांकि सबसे पहले सुजानपुर नगर कौंसिल की 15 सीटों के नतीजे घोषित होंगे ओर उसके बाद पठानकोट की बारी आएगी। उधर, मतगणना से पूर्व राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत को लेकर दावे तेज कर दिए हैं। कांग्रेस ने जहां पठानकोट और सुजानपुर में अपनी जीत का परचम लहराने की बात कर रही है, वहीं भाजपा ने सुजानपुर में हैट्रिक और पठानकोट में पुन: वापसी की बात कर रही है। शिरोमणि अकाली दल ने पठानकोट में सत्ता की चाबी अपने हाथ में होने की बात कही है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि उनके उम्मीदवार कई सीटों पर जीतने वाले हैं और कई सीटों पर वह भाजपा-कांग्रेस को चुनौती दे रही है। नेताओं के दावों में कितनी सच्चाई है यह सब बुधवार की दोपहर तक क्लीयर हो जाएगा कि जनता ने किस पार्टी पर भरोसा जताया है।

नगर निगम पर कांग्रेस का होगा कब्जा : विधायक विज

स्थानीय विधायक अमित विज ने दावा करते हुए कहा कि पठानकोट में इस बार कांग्रेस जीत का परचम लहराएगी। कहा कि पठानकोट की जनता ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को देखते हुए वोट किया है। उन्हें विश्वास है कि पठानकोट की 35 सीटों में से कांग्रेस को कम से कम 35 सीटें मिलेंगी। पठानकोट की जनता भाजपा को फिर से देगी मौका : विजय

भाजपा के जिला अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि पठानकोट व सुजानपुर की जनता पर उन्हें पूरा भरोसा है। जनता को पता है कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से पठानकोट व सुजानपुर विकास कार्यों में कितना पिछड़ गया है। पठानकोट में भाजपा रिपीट और सुजानपुर में हैट्रिक लगाएगी। मतगणना केंद्र में सौ से अधिक जवानों की रहेगी तैनाती

एसडी कालेज में बनाए गए मतगणना केंद्र के सौ मीटर दायरे में वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। मतगणना की प्रक्रिया को शांति पूर्वक तरीके से सिरे चढ़ाने के लिए जिला पुलिस द्वारा सौ से अधिक जवानों की तैनाती की गई है जो किसी भी स्थिति से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है। बनाए गए मतगणना केंद्र पर एक एसपी व डीएसपी रैंक के अधिकारियों के नेतृत्व में मतगणना केंद्र में आने वालों की पूरी जांच होगी। मतगणना केंद्र में उम्मीवार और उसके एक सहयोगी को ही दाखिल होने दिया जाएगा। दावेदारों ने फूल व ढोल वालों को करवाए आर्डर बुक

पठानकोट व सुजानपुर नगर कौंसिल की कई ऐसी सीटें हैं जिस पर एकतरफा मुकाबला दिख रहा है। जबकि, कुछेक सुजानपुर व पठानकोट में कुछेक सीटों पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में ज्यादातार उम्मीदवारों ने अपनी जीत को पक्का समझते हुए फूलों का कारोबार करने वालों तथा ढोल वालों को आर्डर बुक करवा दिया है।अब यह तो समय ही बताएगा कि उसमें से कितने लोगों के आर्डर सही रहते हैं ओर कितनों के हाथों में निराशा लगती है।

सीसीटीवी की निगरानी में होगी सारी प्रक्रिया : एडीसी

एडीसी(डी) सर्बजीत सिंह वालिया ने कहा कि मतगणना की सारी प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में होगी। सुबह नौ बजे पहले नगर कौंसिल सुजानपुर के 15 वार्डों की गणना होगी। इसके बाद पठानकोट का नंबर आएगा । उम्मीद है कि दोपहर 2:30 बजे तक सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.