Move to Jagran APP

स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पठानकोट में खोली क्रिकेट अकादमी, बच्‍चों को दी बड़ी सीख

स्‍टार क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पठानकोट में अपनी क्रिकेट अकादमी शुरू की है। इसमें उभरते खिलाडियों की प्रतिभा को निखारा जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 04:31 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 09:00 PM (IST)
स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पठानकोट में खोली क्रिकेट अकादमी, बच्‍चों को दी बड़ी सीख
स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पठानकोट में खोली क्रिकेट अकादमी, बच्‍चों को दी बड़ी सीख

पठानकोट, [राज चौधरी]। स्‍टार क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पठानकोट में अपनी क्रिकेट अकादमी खोली है। हरभजन ने कहा कि इस अकादमी के माध्‍यम से प्रतिभाओं को सामने लाया जाएगा और उन्‍हें निखारा जाएगा। इससे पंजाब के संग-संग देश के क्रिकेट को फायदा होगा। आज बच्‍चे मैदानी खेलों से दूर हो रहे हैं। आजकल बच्चे इन खेलों को छोड़कर वीडियो गेम्स को तरजीह दे रहे हैं। यही कारण है कि विद्यार्थी लगातार मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर हो रहे हैं। इस पर तुरंत ध्‍यान देने की जरूरत है।

loksabha election banner

बोले- मोबाइल गेम्स छोड़कर मैदानी खेलों पर ध्यान दें बच्चे

हरभजन सिंह यहां एक स्‍कूल में आए थे। इस दौरान वह विद्यार्थियों से रूबरू हुए और उन्‍हें क्रिकेट के बारे में टिप्‍स भी दिए। हरभजन ने कहा कि आज विद्यार्थी शारीरिक और मानसिक तौर पर कमजोर इसलिए हो रहे हैं कि वे मैदान से दूर हो गए हैं। ऐसे में जरूरी है कि वे अपना अधिक समय शिक्षा के साथ-साथ ग्राउंड में बिताएं। तभी देश का भविष्य स्वस्थ और उज्ज्वल हो सकेगा।

पठानकोट में अपनी क्रिकेट अकादमी में हरभजन सिंह।

हरभजन सिंह ने पठानकोट में पहली इंटरनेशनल क्रिकेट अकेडमी एचएसआइसीए (हरभजन सिंह इंस्टीटयूट्स ऑफ क्रिकेट अकेडमी) का शुभारंभ किया।  हरभजन सिंह ने कहा कि पठानकोट में क्रिकेट अकादमी खोलना बेहद महत्‍वपूर्ण है। इससे क्षेत्र की प्र‍तिभाओं को निखरने और सामने आने का मौका मिलेगा। हरभजन ने कहा कि वह जब भी पंजाब में मौजूद होंगे, हर हाल में इस अकादमी का दौरा करेंगे तथा बच्चों को क्रिकेट के टिप्स देंगे। उन्होंने कहा कि इस समय देश भर में उनकी सात अकादमी चल रही हैं।

----------------

खेलों का नशा करें

पंजाब में नशे के सवाल पर हरभजन सिंह ने कहा कि यह स्थिति चिंताजनक है। नशा करना है तो खेलों का करें। खेलों का नशा करने वालों के पास बहुल विकल्प हैं, कोई क्रिकेट का करे, कोई फुटबाल का, तो हॉकी का नशा करे। इससे उनको जीवन में आगे बढ़ने और अपनी मंजिल पाने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज बोले- प्रियंका गांधी से तो प्रियंका चोपड़ा ज्यादा पापुलर

चार एकड़ जमीन पर तैयार किया गया है ग्राउंड

हरभजन सिंह ने प्रताप वल्र्ड स्कूल  में जिस जगह पर इस अकादमी को खोला है वह चार एकड़ में फैली हुई है। इस अकादमी में क्रिकेट की प्रेक्टिस के लिए बढिय़ा मशीनें उपलब्ध हैं, जिनकी बदौलत खिलाडिय़ों को बेहतर  तकनीक सीखने को मिलेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: कर्ज लेकर कर्मचारियों के वेतन दे रही पंजाब सरकार, लिया 1000 करोड़ रुपये का Loan

यह भी पढ़ें: किसान का कमाल : 100 रुपये का एक अमरूद, स्‍वाद है निराला, बिक रहा हाथों-हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.