Move to Jagran APP

मदर्स डे : साहित्य कलश संस्था ने आनलाइन आयोजित किया कार्यक्रम

साहित्य कलश संस्था की ओर से मदर्स डे के उपलक्ष्य में आनलाइन कार्यक्रम का आयोजन अध्यक्ष डा. मनु मेहरबान की अध्यक्षता में किया गया जिसमें भारतवर्ष से साहित्यकारों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 10:46 PM (IST)
मदर्स डे : साहित्य कलश संस्था ने आनलाइन आयोजित किया कार्यक्रम
मदर्स डे : साहित्य कलश संस्था ने आनलाइन आयोजित किया कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, पठानकोट : साहित्य कलश संस्था की ओर से मदर्स डे के उपलक्ष्य में आनलाइन कार्यक्रम का आयोजन अध्यक्ष डा. मनु मेहरबान की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें भारतवर्ष से साहित्यकारों ने भाग लिया। कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक सागर सूद विशेष रूप से उपस्थित हुए।

loksabha election banner

डा. मनु मेहरबान ने अपनी रचना मां से लिपटकर सारे दुख दूर हो जाते हैं, भगवान भी तो मां की लोरी सुन कर सो जाते हैं, राम कृष्ण को भी मां ने गोदी में सुलाया है.. और सारी दुनिया का प्यार उन पर लुटाया है प्रस्तुत की। पटियाला से जनाब सागर सूद ने अपनी रचना मेरी खुशियों में मुस्काई मैं जागूं तू सोई नहीं.. प्रस्तुत की। केंद्रीय विद्यालय मोहाली से नीरजा शर्मा ने अपनी कविता बला सी खूबसूरत होती है हर मां हर बला को दूर भगा ती है मां.. प्रस्तुत की। जेएमके इंटरनेशनल स्कूल पठानकोट की नन्ही छात्रा वान्या ने स्वरचित कविता सबसे सुंदर सबसे प्यारी मेरी मां है.. सुनाई। पटियाला से जनाब विजेंद्र ठाकुर ने बहुत भावपूर्ण रचना मां मेनू याद आ गई तेरे हाथ की रोटी जब प्रस्तुत की तो सभी मंत्रमुग्ध हो गए। चंडीगढ़ से शैली विज ने कविता काश तुम समा पाती मेरी अभिव्यक्ति में मां मेरे प्रयास के बाद भी तुम रहोगी वरनातीत.. प्रस्तुत की। झांसी से निहाल चंद्र शिवहरे ने मां पर रचना लिखकर चाह कर भी लिखने में असमर्थ हूं आंखें नम है अक्षर धुंधले हो गए प्रस्तुत की। साहित्य कलश के सचिव रमन गुप्ता ने मां पर मुनव्वर राणा के शेर प्रस्तुत कर मां के प्रति अपनी मनो भावनाओं को व्यक्त किया संगरूर से लखविदर सिंह ने मां पर कविता मां कीवे तनवाद करा मैं तेरा में जन्म देके मेनू जगत है। केंद्रीय विद्यालय पठानकोट से हार्दिक महाजन आर्य स्कूल पठानकोट से मनमोहन पटियाला से मनजीत कौर पठानकोट से सुषमा शर्मा ने अपनी अपनी रचनाएं प्रस्तुत की। डा. बृजभूषण शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.