Move to Jagran APP

'पंजाब सरकार स्टेट पेंशनरों को उनके बनते अधिकार दे'

उन्होंने कहा कि एक तरफ विधायक मंत्रियों की ओर से अपने भत्ते को दोगुना कर दिया गया है जबकि जब बात कर्मचारियों या पेंशनरों की आती है तो सरकार अपने हाथ पीछे खींच लेती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 05:38 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 05:38 PM (IST)
'पंजाब सरकार स्टेट पेंशनरों को उनके बनते अधिकार दे'
'पंजाब सरकार स्टेट पेंशनरों को उनके बनते अधिकार दे'

संवाद सहयोगी, सुजानपुर: पंजाब सरकार की ओर से पेंशनरों की मांगों की पिछले काफी समय से अनदेखी की जा रही है। इस कारण स्टेट के पेंशनरों में रोष की लहर है। पेंशनर डा. लेखराज शर्मा, पुरुषोत्तम महाजन, प्रिसिपल त्रिभुवन सिंह, अशोक कुमार, मोहन लाल डोगरा, विजयपाल सच्चर, पुरसोत्तम शर्मा, प्रिसिपल बलवीर सलारिया कहा कि सरकार की ओर से 2016 से लेकर अब तक का महंगाई भत्ते का बकाया दबा लिया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बिना देरी किए महंगाई भत्ते का बकाया जारी करें, पेंशन की दोराई सही ढंग से करें, सभी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाए, पेंशनरों के कार्य पहल के आधार पर किए जाएं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि एक तरफ विधायक मंत्रियों की ओर से अपने भत्ते को दोगुना कर दिया गया है जबकि जब बात कर्मचारियों या पेंशनरों की आती है तो सरकार अपने हाथ पीछे खींच लेती है। पंजाब सरकार ने अगर जल्द ही पेंशनरों की मांगों को पूरा नहीं किया तो पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार संघर्ष छेड़ा जाएगा। पेंशनरों के साथ की गई अनदेखी का अंजाम इस सरकार को आने वाले विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.