Move to Jagran APP

पावरकाम ने नोडल कंप्लेंट सेंटर स्थापित किए, आफिस आने के बजाय फोन करें.. हल होगी समस्या

गर्मी व पैडी सीजन में काम के बढ़ते दबाव को देखते हुए पावरकाम ने उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए नोडल कंप्लेंट सेंटर स्थापित किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 04:00 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 04:00 AM (IST)
पावरकाम ने नोडल कंप्लेंट सेंटर स्थापित किए, आफिस आने के बजाय फोन करें.. हल होगी समस्या
पावरकाम ने नोडल कंप्लेंट सेंटर स्थापित किए, आफिस आने के बजाय फोन करें.. हल होगी समस्या

जागरण संवाददाता, पठानकोट: गर्मी व पैडी सीजन में काम के बढ़ते दबाव को देखते हुए पावरकाम ने उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए नोडल कंप्लेंट सेंटर स्थापित किए हैं, जिसके तहत उपभोक्ताओं को कार्यालय आने की बजाय जारी किए गए नंबरों पर ही बिजली से संबंधित कंप्लेंट दर्ज करवाने के लिए कहा जा रहा है। इसके अलावा संबंधित सब डिवीजनों के अधिकारियों की लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर विशेष तौर पर ड्यूटियां लगाई गई हैं। कंप्लेंट सेंटर व कंट्रोल ्रूम स्थापित करने के पीछे विभाग का तर्क है कि इससे जहां कर्मचारियों को अपना काम समय पर निपटाने में परेशानी नहीं आएगी, वहीं गर्मी के मौसम में लोगों को भी काम करवाने के लिए कार्यालय आने की बजाय घर बैठे ही समाधान होने पर राहत मिलेगी। सब डिवीजनल अधिकारियों के नंबर

loksabha election banner

नार्थ सब डिवीजन एसडीओ मोबाइल 9646113146

साउथ सब डिवीजन एसडीओ मोबाइल 9646113102

ईस्ट सब डिवीजन एसडीओ मोबाइल 9646113105

सुजानपुर सब डिवीजन एसडीओ मोबाइल 9646113104

सरना सब डिवीजन एसडीओ मोबाइल 9646113103

नरोट जैमल सिंह सब डिवीजन मोबाइल 9646113178

मीरथल सब डिवीजन एसडीओ मोबाइल 9646113202

नोडल कंप्लेंट सेंटर

सिटी डिवीजन के अधीन आती नार्थ, साउथ, सरना, सुजानपुर, नरोट जैमल सिंह व मीरथल के अधीन आते उपभोक्ता बिजली से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो वह 9646120990 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। जबकि, शहर के ईस्ट सब डिवीजन के अधीन आते एरिया, धार, पंडोरी आदि एरिया के उपभोक्ता 964611313627 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। इसके अलावा कंट्रोल रुम 1912 पर भी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।

व्यापार मंडल ने किया स्वागत

पावरकाम द्वारा गर्मियों के मौसम में पेश आने वाली परेशानियों को देखते हुए स्थापित किए गए कंप्लेंट सेंटर नंबरों की सराहना करते हुए कहा कि इससे व्यापारियों सहित आम उपभोक्ताओं को भारी राहत मिलेगी। व्यापार मंडल प्रधान अमित नय्यर, भारत महाजन, राजेश पुरी, मनमोहन काला आदि ने कहा कि गर्मी के मौसम में लोगों को काम करवाने के लिए कार्यालय आने पर दिक्कतें पेश आती हैं, लेकिन अब किसी भी प्रकार की समस्या का कंट्रोल रुम अथवा कंप्लेंट सेंटर पर अपनी शिकायत दर्ज करवाकर काफी ज्यादा राहत मिलेगी। पब्लिक डीलिंग कम करने के उद्देश्य से कंप्लेंट नंबर जारी किए

पावरकाम सिटी डिवीजन के सीनियर एक्सईएन गगनदीप भास्कर तथा सब अर्बन डिवीजन के सीनियर एक्सईएन कुलदीप सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि पैडी सीजन शुरु हो रहा है। ऐसे में यहां कार्यालय में काम का दबाव बढ़ जाएगा जिसे देखते हुए पब्लिक डीलिग को कम करने के उद्देश्य से कंप्लेंट सेंटरों के लिए नंबर जारी किए गए हैं। उपभोक्ता कार्यालयों में आने की बजाय उक्त नंबरों पर संपर्क कर अपनी समस्या बता सकते हैं। उपभोक्ताओं की सारी समस्याएं कंप्लेंट सेंटर के जरिए ही हल कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.