Move to Jagran APP

धार क्षेत्र में दो ट्रांसफार्मर खराब, 30 घंटे गुल रही बिजली

धार क्षेत्र में बिजली विभाग के 2 ट्रांसफार्मर खराब होने पर गांव लहरून में 30 घंटे बिजली सप्लाई बंद रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 12:16 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 12:16 AM (IST)
धार क्षेत्र में दो ट्रांसफार्मर खराब, 30 घंटे गुल रही बिजली
धार क्षेत्र में दो ट्रांसफार्मर खराब, 30 घंटे गुल रही बिजली

संवाद सहयोगी, दुनेरा

loksabha election banner

धार क्षेत्र में बिजली विभाग के 2 ट्रांसफार्मर खराब होने पर गांव लहरून में 30 घंटे बिजली सप्लाई बंद रही। इससे गांव के 100 से ज्यादा घरों में हाहाकार मच गया। बिजली के इंतजार में बैठे लोगों के कई काम बिजली न आने से नहीं हो सके। वहीं सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को पानी की आई। बिजली न होने से मोटरें नहीं चलीं और लोगों को पानी की किल्लत से भी जूझना पड़ा। लोगों में पावरकॉम के खिलाफ भारी रोष है। लोगों का कहना है कि पॉवरकोम दावे तो बहुत करता है लेकिन बिजली की सप्लाई व्यवस्था धार क्षेत्र में लचर हो चुकी है। लोगों ने इसके स्थायी हल न होने की स्थिति में प्रशासन के खिलाफ संघर्ष छेड़ने की चेतावनी भी दी है। लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन ने हल नहीं किया तो वह कार्यालय के समक्ष धरना देंगे।

काबिलेगौर हो कि गांव लहरून में बीत रविवार सुबह आठ बजे ही बिजली गुल हो गई जिसके बाद रविवार पूरी रात और पूरा दिन बिजली नहीं आई इसके बाद सोमवार को भी लोग बिजली सप्लाई शुरू होने की आस में बैठे रहे लेकिन फिर भी बिजली नहीं आई। खबर सोमवार दोपहर तक बिजली बाधित ही रही। बिजली न आने के कारण लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। लोगों ने बताया कि बिजली न आने के कारण घर के कई काम रूक गए। वहीं पानी की सप्लाई भी नहीं हो सकी। स्थानीय निवासी गोल्डी कपूर, सन्नी मेहरा, खलील खान, रूपेश लाल, अजय मेहरा आदि ने बताया कि बिजली बंद होने के बाद काफी परेशानी हुई। उन्हें पानी की भी खूब किल्लत सहनी पड़ी। पानी के लिए काफी दूर जाकर पानी लाना पड़ा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आगे भी ऐसा ही हाल रहा तो वह मजबूरी में प्रशासन के खिलाफ जंग छेड़ते हुए संघर्ष की राह पर उतरेंगे और विभाग के कार्यालय के समक्ष धरना लगाएंगे।

शिकायत करने पर भी नहीं हुआ हल

लोगों ने बताया कि बिजली विभाग का दावा है कि उनके शिकायत सेल में शिकायत देने के 24 घंटे के भीतर ही बिजली सप्लाई ठीक कर दी जाती है। लेकिन बावजूद इसके कोई हल नहीं हुआ। उन्होनें बताया कि बिजली विभाग के शिकायत सेंटर में इस संबंधी शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी। लेकिन फिर भी हल नहीं हुआ। लोगों ने रोष जताते हुए कहा कि मौसम में खराबी आने पर कई बार लाइट गुल हो जाती है लेकिन बीते कुछ दिनों से मौसम में भी कोई खराबी नहीं आई है।

ठीक कर दी गई है सप्लाई

वहीं इस संबंधी जब विभाग के जेई रमेश से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गांव दरकुआ बंगला में दो ट्रांसफार्मरों खराबी थी जिसे ठीक कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.