Move to Jagran APP

माधोपुर से 986 भक्त रवाना, पुलिस की सुरक्षा में लंगर ग्रहण करेंगे यात्री

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमलों की रोकथाम के लिए जिला पुलिस ने सुरक्षा कवच तैयार किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 11:49 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 11:49 PM (IST)
माधोपुर से 986 भक्त रवाना, पुलिस की सुरक्षा में लंगर ग्रहण करेंगे यात्री
माधोपुर से 986 भक्त रवाना, पुलिस की सुरक्षा में लंगर ग्रहण करेंगे यात्री

संस, पठानकोट : अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमलों की रोकथाम के लिए जिला पुलिस ने सुरक्षा कवच तैयार किया है। यात्रा के दूसरे दिन ही लंगर स्थलों के बाहर जहां एक ओर सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं वहीं बंकर तैयार कर वहां छह-छह पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। ये पुलिस कर्मचारी तीन-तीन की शिफ्टों में चौबीसों घंटे बंकरों में तैनात रहेंगे। विश्राम करने तथा लंगर खाने वाले यात्रियों की सुरक्षा की सुरक्षा अब पूरी तरह से पुलिस पर निर्भर रहेगी। इसके साथ ही बख्तरबंद गाड़ी पठानकोट की हदबंदी के अधीन आते मीरथल से लेकर माधोपुर तक विजिट करेगी। इन गाड़ियों में चार-चार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं।

loksabha election banner

दूसरे दिन माधोपुर से 73 वाहनों में गए यात्री

यात्रा शुरू होने से पहले दिन जहां अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की संख्या करीब बारह हजार थी वहीं यात्रा के दूसरे दिन कुल 73 वाहनों में ये संख्या 986 रही। यात्रियों की रजिस्ट्रेशन के लिए जम्मू स्थित लखनपुर में बने रजिस्ट्रेशन सेंटर से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह छह बजे से लेकर सायं चार बजे तक कुल 986 यात्री वाहनों के माध्यम से यात्रा के लिये रवाना हुए। इसमें पुरूषों की संख्या 777, महिला यात्रियों की संख्या 181, बच्चे 16 तथा साधुओं की संख्या 12 हैं। जम्मू के लिये रवाना होने के लिये गए ये यात्री 11 बसों, 61 कारें तथा दो मोटर साइकिल के माध्यम से जम्मू के लिये रवाना हुए हैं।

एंट्री प्वाइंटों के साथ-साथ लंगर स्थलों पर भी पुलिस टीमें सजग : डीएसपी

डीएसपी कुलदीप ¨सह ने कहा कि लंगर स्थलों तथा यात्रियों की सुरक्षा के लिये जिला पुलिस पूरी तरह से तैयार है। सुरक्षा तंत्र को ओर मजबूत करने के लिये अतिरिक्त फोर्स मंगवाई गई है। इन्हें भी लंगर स्थलों तथा यात्रियों के विश्राम स्थलों के बाहर तैनात किया जाएगा। इसके अतिरिक्त शहर के एंट्री प्वाइंटों पर जहां पुलिस टीमें नाके लगाकर बाहरी राज्यों से आने-जाने वाले वाहनों की बारीकी से जांच कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर सुरक्षा को देखते हुए शहर के चौकों में भी नाके लगाए गए हैं। पुलिस के जवान बस स्टैंड,रेलवे स्टेशन,चौकों तथा सार्वजनिक स्थलों पर समय-समय के अन्तराल के बाद नाकाबंदी कर संदिग्धों पर निगाह रखे हुए हैं। जिला पुलिस किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिये पूरी तरह से सजग हैं तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिये हर समय तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.