Move to Jagran APP

नगरौटा आतंकी हमले के बाद पठानकोट पुलिस की सुरंगों पर नजर, बार्डर पर चलाया बड़ा सर्च आपरेशन

बुधवार को बमियाल सेक्टर में पठानकोट पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया। जेएंडके में सुरंग मिलने पर जिला पुलिस भी बार्डर किनारे के क्षेत्र में पुलिस ने कमांडो के साथ बारीकी से जांच की। जम्मू कश्मीर के नगरौटा में आंतकी हमले के बाद पंजाब पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 12:38 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 12:38 PM (IST)
नगरौटा आतंकी हमले के बाद पठानकोट पुलिस की सुरंगों पर नजर, बार्डर पर चलाया बड़ा सर्च आपरेशन
पठानकोट के संवेदनशील बमियाल सेक्टर में गश्त करती हुई पुलिस। (जागरण)

बमियाल (पठानकोट), जेएनएन। कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के नगरौटा में आतंकी हमले को लेकर पंजाब में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। पठानकोट के संवेदनशील बमियाल सेक्टर में भी इसका असर देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि नगरौटा में मारे गए चारों आतंकी सुरंग के रास्ते भारत में घुसे थे। इसी को ध्यान में रखकर बुधवार को बार्डर के बमियाल सेक्टर में पठानकोट पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया। जेएंडके में सुरंग मिलने पर जिला पुलिस भी बार्डर किनारे के क्षेत्र में पुलिस ने कमांडो के साथ बारीकी से जांच की। हालांकि, अभी तक जिला के साथ सटे बार्डर एरिया में सुरंग या किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि नहीं पाई गई है।

loksabha election banner

बुधवार को एसपी आपरेशन हेमपुष्प शर्मा के साथ जवानों ने सर्च अभियान के तहत लोगों को भी जागरूक किया। पुलिस दस्तों ने बमियाल सेक्टर के गांवाें में जाकर छानबीन की। मौके पर बार्डर से जुड़े खेतों व पुराने भवनों को खंगाला गया। इसके साथ ही ग्रामीणों से भी मिलकर आतंकी या संदिग्ध व्यक्तियाें के दिखने पर पुलिस को सूचित करने को भी कहा गया।

एसपी हेमपुष्प शर्मा ने कहा कि नगरौटा में आतंकी वारदात को देखते व पड़ोसी राज्य के जम्मू संभाग के सांबा सेक्टर में सुरंग मिलने की घटना के बाद से सीमावर्ती एरिया में पुलिस ने चौकसी बढ़ाई गई है। यह सर्च अभियान आगे भी जारी रहेंगे। पाकिस्तान की सीमा के साथ जिले का काफी भाग जुड़ा हुआ है व यहां पर बीएसएफ का सख्त पहरा है। लेकिन पुलिस भी अपनी तरफ से सुरक्षा को लेकर अलर्ट है। जिला पुलिस इस बाबत बीएसएफ के साथ समन्वय बनाकर हर परिस्थिति पर नजर रखे हुए है। संवेदनशील क्षेत्र होने पर जिला पुलिस स्थानीय लोगों से भी सहयोग का आग्रह कर रही है ताकि सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कमी न रहे।

कुछ दिन पहले भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की भारत में पुलवामा जैसा बड़ी आतंकी घटना अंजाम देने की साजिश नाकाम कर दी थी। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के नगरौटा में घुसे जैश के चारों आतंकियों को मार गिराया था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.