Move to Jagran APP

Jammu-kashmir जाने वालों को करना होगा इंतजार, जेएंडके सरकार ने इंटर स्टेट बस सर्विस को चलने की नहीं दी मंजूरी

जम्मू कश्मीर जाने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। कारण यह है कि जेएंडके सरकार ने अभी तक अपने राज्य में इंटर स्टेट बस सर्विस को चलने की मंजूरी नहीं दी है। इससे पठानकोट सहित देश के विभिन्न राज्यों से जेएंडके जाने वालों के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं।

By Edited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 08:49 AM (IST)
Jammu-kashmir जाने वालों को करना होगा इंतजार, जेएंडके सरकार ने इंटर स्टेट बस सर्विस को चलने की नहीं दी मंजूरी
जेएंडके से अनुमति न मिलने के कारण बस स्टैंड में खड़ी प्राइवेट बसें।

पठानकोट, जेएनएन। जम्मू कश्मीर जाने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। कारण यह है कि जेएंडके सरकार ने अभी तक अपने राज्य में इंटर स्टेट बस सर्विस को चलने की मंजूरी नहीं दी है। इससे पठानकोट सहित देश के विभिन्न राज्यों से जेएंडके जाने वालों के लिए फिर से परेशानियां बढ़ गई हैं। हालांकि, लोगों को बड़ी उम्मीद थी कि 31 अक्टूबर को अनलाक पांच खत्म होने के बाद जेएंडके एक नवंबर से इंटर स्टेट बस सर्विस को मंजूरी मिल जाएगी। गत 18 मार्च को कोरोना के कारण पूरे देश में इंटर स्टेट बस सेवा बंद कर दी गई थी। लगातार मिल रही छूट के बाद हिमाचल प्रदेश, हरियाणा सहित उत्तर भारत के कई राज्यों ने इंटर स्टेट बस सर्विस को शुरू कर दिया गया है। लेकिन, जेएंडके में अभी तक इंटर स्टेट बस सर्विस शुरू नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

31 अक्टूबर को अनलाक-5 भी पूरा हो गया है। उम्मीद जताई जा रही थी कि 31 अक्टूबर को राज्य सरकार इंटर स्टेट बस सर्विस को शुरू कर देगा। पठाकोट से अपने ससुराल नगरी जाने वाले हैप्पी, लोई दास, कठुआ जाने वाले सुरजीत कुमार, लखनपुर जाने वाले प्रबोध चंद्र, सोम राज, सांबा जाने वाले अजय कुमार ने बताया कि जेएंडके ही देश में एक ऐसा प्रदेश रह गया है यहां इंटर स्टेट बस सर्विस शुरू नहीं हो पाई है। यहां लोगों के लिए भारी परेशानियां पैदा हो गई हैं, वहीं ऐसा लगता है कि मानो लखनपुर पाकिस्तान का हिस्सा है ओर माधोपुर भारत का।

माधोपुर से आगे जेएंडके वाले अनुमति नहीं दे रहे जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पठानकोट डिपो के स्टेशन सुपरवाइजर सरदार हरभजन सिंह ने कहा कि शनिवार पूरी उम्मीद थी कि जेएंडके के लिए इंटर स्टेट बस सेवा शुरु जाएगी। लेकिन, शाम तक इस पर कोई संदेश नहीं आया। सरकार से अनुमति न मिलने के कारण वह चाहते हुए भी जेएंडके के लिए बस सेवा शुरु नहीं कर सकते। कहा कि जेएंडके से परमिशन मिलते ही रोडवेज अपनी बस सेवा शुरू कर देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.