Move to Jagran APP

जगत नगर में 21 दिन से कूड़े की लिफ्टिंग नहीं, लोगों में रोष

नगर निगम के वार्ड नंबर 20 के अधीन पड़ते मोहल्ला जगत नगर में लगा कूड़े का डंप लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 11:23 PM (IST)
जगत नगर में 21 दिन से कूड़े की लिफ्टिंग नहीं, लोगों में रोष

संवाद सहयोगी, पठानकोट

loksabha election banner

नगर निगम के वार्ड नंबर 20 के अधीन पड़ते मोहल्ला जगत नगर में लगा कूड़े का डंप लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। मोहल्ला में कूड़ा फेंकने के लिए कोई भी डंपर न होने के चलते मजबूरी में लोगों को खुले में ही कूड़ा फेंकना पड़ रहा है। बीते तीन सप्ताह से कूड़े के ढेर न हटाए जाने के चलते इलाका निवासियों में रोष है। कूड़े के ढेर के कारण पूरा दिन मच्छर मक्खियों के झुंड मंडराते रहते हैं। कूड़े का ढेर इस कदर बढ़ गया है कि वहां से गुजरने वाले लोगों को मुंह पर कपड़ा रखकर गुजरना पड़ता है। कूड़े के ढेर से फैली गंदगी व बदबू के कारण लोगों में बीमारियां फैलने का भय बना हुआ है। आलम यह है कि आसपास के घरों व दुकानदारों को इससे सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है। मोहल्ला के कई लोगों ने तो अपने घरों में ताजा हवा के लिए भी खिड़कियां खोलनी बंद कर दी है। बारिश के बाद तो स्थिति ऐसी बन जाती है कि दूर दूर तक इसकी बदबू फैल जाती है। ऐसा भी नहीं है कि वार्ड में नगर निगम की कूड़ा उठाने वाली गाड़ी नहीं आती लेकिन, गाड़ी आने के बावजूद भी इस कूड़े के ढेर की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

दिनभर आती है बदबू

विनय कुमार का कहना है कि मोहल्ला जगत नगर में लोग बंद हो चुके नाले में सड़क किनारे कूड़ा फेंक कर अन्य लोगों की परेशानी बढ़ रहे हैं। कूड़े के ढेर के कारण स्थिति ऐसी बन चुकी है कि पूरा दिन बदबू आती रहती है।

दुकानदारी हो रही खराब

रूप लाल ने बताया कि जिस जगह कूड़े का ढेर लगा है उसके कुछ दूरी पर उनकी चाय की दुकान है और दुकान में आने वाले ग्राहकों को कूड़े की बदबू के कारण परेशानी होती है जिस कारण अब उनका काम भी प्रभावित हो रहा है।

सांस लेने में होती है दिक्कत

विद्यार्थी नीरज ने बताया कि जब वह सुबह स्कूल जाते है तो उन्हें कूड़े के ढेर के पास से गुजरना पड़ता है। वहां से गुजरते समय सांस लेने में भारी दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि इस कूड़े के डंप को पहल के आधार पर हटाया जाए और कूड़ा फेंकने के लिए एक डंपर लगाया जाए।

खुले में कूड़ा फेंक न बिगाड़े वार्ड की सुंदरता : पार्षद

इस संबंध में जब वार्ड पार्षद योगेश ठाकुर से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वार्ड में कूड़ा उठाने के लिए रिक्शा व कूड़ा उठाने वाली गाड़ी आती है। इसके बावजूद कुछ लोग रात के समय मोहल्ला में बंद पड़े नाले के पास कूड़े का ढेर लगा रहे हैं, जिसे कई बार उनकी तरफ से उठवाया भी गया है लेकिन, फिर लोग वहां कूड़ा फेंकने से बाज नहीं आ रहे। उन्होंने मोहल्ला के लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे खुले में कूड़ा फेंक कर वार्ड की सुंदरता न बिगाड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.