माली की कुश्ती में करण कोहली ने बिल्लू जम्मू को हराया

करण कोहली ने बिल्लू जम्मू से एक अंक लेकर माली की कुश्ती पर कब्जा किया। प्रबंधक कमेटी ने माली की कुश्ती के विजेता पहलवान को 6000 रुपये और उपविजेता पहलवान को 5000 रुपए का नकद इनाम दिया।

JagranPublish: Sun, 26 Jun 2022 05:13 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 05:13 PM (IST)
माली की कुश्ती में करण कोहली ने बिल्लू जम्मू को हराया

संवाद सूत्र, तारागढ़: गांव जोगर खालसा में बाबा ढूंडल शाह की याद में वार्षिक छिज मेला करवाया गया, जिसमें आप के बीसी सेल के जिला प्रभारी नरेश सैनी मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए। वहीं सतीश सैनी, जंग बहादुर, कमलजीत सैनी, रमन भखड़ा, सांबर सिंह, गोल्डी, रछपाल सिंह, सोनू सैनी और मास्टर जोगिदर सैनी माजरा ने भी शिरकत की।

प्रबंधक बलजीत सिंह बंटी, जतिदर राजू, बिदु जोगर और सोनू जोगर ने बताया कि सुबह दरगाह पर चादर चढ़ाने की रसम की गई और फिर दोपहर से ठंडे मीठे जल की छबील और भंडारा शुरू किया गया, जिसके पश्चात शाम चार बजे से छिज मेला शुरू करवाया गया। इससे पहले सहानपुर और बाहठ साहब कबड्डी की दोनों टीमों का फाइनल मैच करवाया गया। सहानपुर की टीम के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और (21-20) एक अंक के अंतर से कबड्डी का फाइनल मैच जीता। इस छिज मेले में 100 से अधिक पहलवानों ने भाग लिया और अपनी कला का प्रदर्शन दिखाकर कमेटी से नगद इनाम प्राप्त किया।

छिज मेले की माली की कुश्ती करण पहलवान कोहाली और बिल्लू पहलवान जम्मू के बीच करवाई गई। कड़ा मुकाबला होने के बावजूद भी कुश्ती का कोई निर्णय न हो सका जिसके चलते प्रबंधक कमेटी ने कुश्ती का फैसला अंको के आधार पर करवाया। करण कोहली ने बिल्लू जम्मू से एक अंक लेकर माली की कुश्ती पर कब्जा किया। प्रबंधक कमेटी ने माली की कुश्ती के विजेता पहलवान को 6000 रुपये और उपविजेता पहलवान को 5000 रुपए का नकद इनाम दिया। वहीं प्रबंधक कमेटी ने कबड्डी की विजेता टीम को 6000 रुपये और उपविजेता टीम को 5000 रुपये का नकद इनाम देकर सम्मानित किया। नरेश कुमार सैनी ने छिज मेला प्रबंधक कमेटी को 11000 रुपये का सहयोग किया और नौजवान पीढ़ी को नशे से दूर रहकर खेलों में अधिक दिलचस्पी लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि खेलों से व्यक्ति का मानसिक व शारीरिक विकास होता है। कैबिनेट मंत्री लालचंद की दिशा निर्देशों के अनुसार हल्के में बिना भेदभाव की नीति से विकास करवाया जाएगा। प्रबंधक कमेटी ने नरेश सैनी को यादगारी चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बलजीत सिंह बंटी जोगर, जितेंद्र सिंह राजू जोगर, बिदु जोगर, सोनू जोगर, मंगा फौजी, संदीप फौजी, मलकीत जोगर, नछत्तर सिंह फौजी, अमन जोगर, सन्नी जोगर, मक्खन जोगर, मिट्ठू जोगर, अश्विनी और खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept