Move to Jagran APP

लेवल तीन के मरीजों का उपचार सिविल में हो, इसके लिए स्टाफ को दी जा रही ट्रेनिग: एसएमओ

जिले में पिछले 15 दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है और मौत के आंकड़ों में भी कमी आई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 05:33 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 05:33 AM (IST)
लेवल तीन के मरीजों का उपचार सिविल में हो, इसके लिए स्टाफ को दी जा रही ट्रेनिग: एसएमओ
लेवल तीन के मरीजों का उपचार सिविल में हो, इसके लिए स्टाफ को दी जा रही ट्रेनिग: एसएमओ

संवाद सहयोगी, पठानकोट: जिले में पिछले 15 दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है और मौत के आंकड़ों में भी कमी आई है। तीन चार दिनों से मौत का आंकड़ा शून्य चल रहा है जो जिला वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। दूसरी वेव की रफ्तार तो धीमी हो गई है, लेकिन चिकित्सकों की माने तो अभी कोरोना की तीसरी वेव आनी है, जिसे लेकर जिला सेहत विभाग सतर्क हो गया है। जिस तरह दूसरी वेब में कई कोरोना पीड़ितों को महंगे दाम पर प्राइवेट अस्पतालों में अपना उपचार करवाना पड़ा था, उसे देखते हुए विभाग ने नए स्टाफ व आइसोलेशन वार्ड में बेड की कैपेसिटी बढ़ानी शुरू कर दी है। ताकि कोरोना पाजिटिव मरीजों को दूसरे शहरों व प्राइवेट अस्पतालों के उपचार के लिए चक्कर न काटने पड़े और लेवल-तीन के मरीजों को भी अस्पताल में ही उपचार हो इसके लिए स्टाफ को ट्रेनिग भी दी जा रही है।

loksabha election banner

एसएमओ डा. राकेश सरपाल ने कहा कि अब पाजिटिविटी रेट दो फीसद चल रहा है और रिकवरी रेट 92 फीसद चल रहा है। संक्रमित मरीजों और मृतकों की संख्या में भी कमी आई है। यह सब लोगों के सहयोग से ही संभव हो पाया है और आगे भी लोगों के सहयोग से इस संख्या को शून्य करने का प्रयास जारी रहेगा।

आइसोलेशन वार्ड में 70 बेड और बढ़ाए जाएंगे

सिविल सर्जन डा. हरविदर सिंह ने कहा कि सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 90 बेड का आइसोलेशन वार्ड पहले से तैयार है और कोविड मरीजों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए 70 बेड की इस आइसोलेशन वार्ड में और क्षमता बढ़ाई जाएगी। वहीं वालिटयर्स की भी भर्ती अस्पताल प्रबंधन द्वारा शुरू कर दी है। आक्सीजन की स्थिति भी नियंत्रण है। अस्पताल में 30 के करीब आक्सीजन कंस्ट्रेटर और 250 के करीब आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध गए हों।

कोविड अपडेट : 37 पाजिटिव मिले, 54 हुए स्वस्थ

शनिवार को जिला सेहत विभाग के पास आई सैंपलों की रिपोर्ट में 37 नए कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें विभाग ने आइसोलेट करना शुरू कर दिया है। वहीं राहत की बात यह रही कि कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। उधर, 54 कोरोना पीड़ित स्वस्थ हुए हैं, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसी तरह, टोलप्लाजा लदपालवां में सेहत विभाग की टीम द्वारा 50 लोगों के कोरोना सैंपलिग की गई है, जिन्हें जांच के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। 15 दिन में 1791 मरीज स्वस्थ हुए

पिछले पंद्रह दिनों में 19 मरीजों ने कोरोना से जान गंवाई है, जबकि 676 नए कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। एक माह पहले की बात करें तो रोजाना तीन से चार सौ के करीब पाजिटिव लोग पाए जा रहे थे। वहीं, इन दिनों के बीच 1791 लोग स्वस्थ हुए हैं, जिन्हें सरकार की गाइडलाइन अनुसार डिस्चार्ज कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.