Move to Jagran APP

भाजपा ने चौथी बार बब्बू पर जताया भरोसा, तोड़ सकते हैं रिकार्ड

दैनिक जागरण की ओर से वीरवार को ही भाजपा द्वारा सुजानपुर विधानसभा हलके से दिनेश बब्बू को ही प्रत्याशी बनाए जाने की जानकरी दे दी गई थी। दिनेश सिंह बब्बू तीन बार चुनाव जीत चुके हैं। इस बार यदि वे चुनाव जीतते हैं तो एक नया रिकार्ड बनाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 10:02 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:02 PM (IST)
भाजपा ने चौथी बार बब्बू पर जताया भरोसा, तोड़ सकते हैं रिकार्ड
भाजपा ने चौथी बार बब्बू पर जताया भरोसा, तोड़ सकते हैं रिकार्ड

जागरण संवाददाता, पठानकोट: लगातार चौथी बार भाजपा की ओर से सुजानपुर के मौजूदा विधायक दिनेश सिंह बब्बू पर भरोसा जताया गया है। सारी सियासी अटकलों पर विराम लगाते हुए शुक्रवार शाम भाजपा नेतृत्व की ओर से जिन 34 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की उनमें सूची में सबसे ऊपर नाम सुजानपुर से मौजूदा विधायक दिनेश सिंह बब्बू का था। हालांकि, शुक्रवार को भाजपा की ओर से जारी सूची में पठानकोट विधानसभा क्षेत्र और भोआ विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं किए जा सके हैं। भाजपा के सूत्रों की मानें तो अगले दो से तीन दिन में भोआ और पठानकोट विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

loksabha election banner

बता दें कि दैनिक जागरण की ओर से वीरवार को ही भाजपा द्वारा सुजानपुर विधानसभा हलके से दिनेश बब्बू को ही प्रत्याशी बनाए जाने की जानकरी दे दी गई थी। दिनेश सिंह बब्बू तीन बार चुनाव जीत चुके हैं। इस बार यदि वे चुनाव जीतते हैं तो एक नया रिकार्ड बनाएंगे।

शुक्रवार शाम भाजपा नेतृत्व की ओर से बब्बू की टिकट फाइनल करने के साथ ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। काफी संख्या में उनके समर्थकों ने उनसे मुलाकात कर बधाई दी व इस अवसर पर मिठाइयां भी बांटी गईं। 2007 में सहायपुरी को 228 वोट से हराया था

उल्लेखनीय है कि 2007 में पहली बार भाजपा की टिकट पर सुजानपुर से चुनाव लड़कर दिनेश सिंह बब्बू ने कड़े मुकाबले में कांग्रेस के पूर्व मंत्री रहे रघुनाथ सहाय पुरी को 228 वोटों से हराकर सबको चौंका दिया था। इसके बाद 2012 और 2017 में भी दिनेश सिंह बब्बू की ओर से अपने प्रतिद्वंदियों व कांग्रेस के प्रत्याशियों नरेश पुरी और अमित सिंह मंटू को हराकर लगतार चुनाव में विजय हासिल की थी। यहां यह भी अहम है कि 2012 में दिनेश सिंह बब्बू द्वारा जिस निर्दलीय प्रत्याशी को चुनाव में हराया गया था, इस बार वही नरेश पुरी बतौर कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश सिंह बब्बू के साथ मुकाबले में हैं। कभी साथ रहे अकाली-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी राज कुमार भी मुकाबले में

सुजानपुर विधानसभा चुनाव इस बार काफी मायनों में रोचक बना हुआ है। बता दें कि 2017 के चुनावों तक जो दिनेश सिंह बब्बू के साथ पार्टी में रहे, वही राज कुमार गुप्ता अब भाजपा को अलविदा कहकर अकाली-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। जीत कर नया रिकार्ड कायम कर सकते हैं बब्बू

सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार बतौर भाजपा प्रतशी चुनाव लड़ रहे दिनेश सिंह बब्बू लगातार चौथी बार अगर चुनाव जीतते हैं तो यह अपने आप में एक रिकार्ड होगा। बता दें कि सुजानपुर विधानसभा से इससे पहले कांग्रेस के पूर्व मंत्री रघुनाथ सहाय पुरी तीन बार चुनाव जीत चुके हैं, पर वो लगातार चुनाव नहीं जीते थे, जबकि बब्बू तीन बार लगातार चुनाव जीत चुके हैं। अब चौथी बार यदि वे चुनाव जीतते हैं तो यह उनके नाम एक और रिकार्ड होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.