मेले हमारे पुरातन सभ्याचार का हिस्सा: जगजीत सिंह

इस अवसर पर मुख्य रूप में पधारे उद्योगपति जगजीत सिंह कुक्कू ने विजेता पहलवानों को इनाम वितरित किये।जगजीत सिंह कुक्कू ने कहा कि मेले हमारे पुरातन सभ्याचार का हिस्सा हैं और हम सभी को एक दूसरे के साथ जोड़े रखते हैं।

JagranPublish: Sun, 26 Jun 2022 06:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 06:36 PM (IST)
मेले हमारे पुरातन सभ्याचार का हिस्सा: जगजीत सिंह

संवाद सूत्र, नंगलभूर: पीर बाबा लक्ख दाता दरगाह गांव सैदा ढाकी में बंगाली बाबा नारायण दास त्यागी के आशीर्वाद से गांव के पूर्व सरपंच व•ाीर चंद, पूर्व सरपंच फकीर चंद, पूर्व सरपंच राज कुमार तथा छिज कमेटी सदस्यों के नेतृत्व में 73वां वार्षिक दंगल मेला करवाया गया। इसमें पंजाब सहित जम्मू तथा हिमाचल प्रदेश के पहलवानों ने अपनी ताकत के जौहर दिखाए। छिज मेले का शुभारंभ आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज विभूति शर्मा ने किया। विभिन्न पहलवानों के ताकत दिखाने के बाद पटके की कुश्ती गौरव तथा अभि पहलवान के मध्य हुई, जिसमें गौरव पहलवान ने अभि को पटखनी देकर बड़ी माली पर जीत दर्ज की।

इस अवसर पर मुख्य रूप में पधारे उद्योगपति जगजीत सिंह कुक्कू ने विजेता पहलवानों को इनाम वितरित किये।जगजीत सिंह कुक्कू ने कहा कि मेले हमारे पुरातन सभ्याचार का हिस्सा हैं और हम सभी को एक दूसरे के साथ जोड़े रखते हैं। उन्होंने कहा कि बेशक आज हमारे मनोरंजन के संसाधन बदल गए हैं लेकिन छिज मेले आज भी गांवों की पहचान हैं। उन्होंने ऐसे मेलों को बढ़ावा देने के लिए सभी को अपना योगदान देना चाहिए। इस अवसर पर कोच गुरदीप सिंह ने कमेंटरी कर सभी को चकित कर दिया। इस दौरान सुखविदर सिंह, गगनदीप, लखविदर सिंह, रमन सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept