Move to Jagran APP

एक सप्ताह से रुला रही बिजली, शीतलहर भी बरपा रही कहर

सोमवार को भी दिन भर लगे बिजली कटों ने लोगों को परेशान किया। मंगलवार को विभागीय स्तर पर मरम्मत के नाम पर सारा दिन बिजली सप्लाई ठप रखी गई। बुधवार सुबह पहले 9 से 11 और दोपहर को 250 से शाम 530 बजे तक पावरकट लगा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 09:38 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:38 PM (IST)
एक सप्ताह से रुला रही बिजली, शीतलहर भी बरपा रही कहर
एक सप्ताह से रुला रही बिजली, शीतलहर भी बरपा रही कहर

जागरण संवाददाता, पठानकोट: एक सप्ताह से लग रहे बिजली के अघोषित पावरकटों के साथ-साथ शीतलहर के चलते पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। लोग ठंड से राहत पाने के लिए घरों में ही दुबके बैठना पसंद कर रहे हैं, पर यहां भी पावरकट उन्हें सता रही है। परेशानियां कम होने के बजाय लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। रही सही कसर बुधवार को पावरकाम ट्रांसमिशन पटियाला मुख्यालय ने ए-क्लास शहरों में बिजली कट लगाने का शेडयूल जारी कर पूरी कर दी।

loksabha election banner

सोमवार को भी दिन भर लगे बिजली कटों ने लोगों को परेशान किया। मंगलवार को विभागीय स्तर पर मरम्मत के नाम पर सारा दिन बिजली सप्लाई ठप रखी गई। बुधवार सुबह पहले 9 से 11 और दोपहर को 2:50 से शाम 5:30 बजे तक पावरकट लगा दिया गया। इसके खिलाफ व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया।

बिजली न होने के कारण शहर के अधिकतर एरिया में लोगों को दोपहर के वक्त पानी की सप्लाई भी नहीं मिली। उधर, बिजली के अघोषित कटों को लेकर शहर के व्यापारी भी परेशान हैं। व्यापारियों का कहना है कि सर्दी के मौसम में पावरकाम ने हाथ खड़े कर दिए हैं, जबकि गर्मियों में विभाग क्या दिन दिखाएगा इसका अभी से ही अंदाजा लगाया जा सकता है। व्यापार मंडल पठानकोट के प्रधान अमित नैय्यर के नेतृत्व में सदस्यों ने पावरकाम की कार्यप्रणाली के खिलाफ रोष जताया। डाकखाना चौक में आयोजित मीटिग में व्यापारियों ने पावरकाम के खिलाफ नारेबाजी भी की।

व्यापार मंडल प्रधान अमित नैय्यर ने कहा कि पिछले हफ्ते से लगातार सारा दिन कुछ-कुछ अंतराल के बाद पावरकट लगाए रहे हैं। इस वजह से दुकानदारों को काम बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। पंजाब संयुक्त सचिव सुनील महाजन, जिला चेयरमैन चाचा वेद प्रकाश, जिला प्रभारी भारत महाजन, सीनियर वाइस प्रधान राजेश पुरी ने कहा कि कई घंटों तक लगने वाले कटों से कारोबार ठप होने के कगार पर पहुंच गया है। इंडस्ट्री भी प्रभावित हो रही है। यह है विभाग की सफाई..

132 केवी सब स्टेशन के सीनियर सब इंजीनियर विश्वजीत का कहना है कि पटियाला मुख्यालय से सुबह 9 से 11 बजे तक बिजली कट लगाने का आदेश जारी किया गया। इसके बाद दोपहर 2:50 से शाम 5:30 बजे तक दोबारा बिजली कट लगाने का आदेश था। बिजली कट क्यों लगाए जा रहे हैं इसके बारे में कोई कारण नहीं बताया। एसडीओ ने कहा कि बिजली कट का कोई फिक्स शेड्यूल नहीं है। यह रोजाना बदले व कम किए जा सकते हैं। आज और कल भी छाए रहेंगे बादल, शनिवार को बारिश के आसार

दूसरी तरफ ठंड भी पूरा कहर बरपा रही है। पिछले छह दिनों से लोगों को सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए हैं। बुधवार को पठानकोट का अधिकतम तापमान 12 डिग्री व न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में वीरवार व शुक्रवार को दिन भर बादल छाए रहने की बात कही गई है। इसके बाद शनिवार से सोमवार तक लगातार तीन दिन बारिश होने की संभावना है। ऐसे में बिजली कटौती लोगों की परेशानियों को और बढ़ाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.